logo-image

सावधान : भारत के इस शहर में दी कोरोना वायरस ने दस्तक

हाल ही में भारत में कोरोना वायरस के दो नए मामले सामने आए हैं. पीड़ित शख्स में से एक का दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में इलाज हो रहा है.

Updated on: 03 Mar 2020, 12:54 PM

New Delhi:

चीन से फैले कोरोना वायरस अब पूरी दुनिया में अपने पैर फैलाता जा रहा है. इसी के चलते अब इस वायरस से भारत भी अछूता नहीं है. हाल ही में भारत में कोरोना वायरस के दो नए मामले सामने आए हैं. पीड़ित शख्स में से एक का दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में इलाज हो रहा है. दिल्ली में भर्ती पीड़ित शख्स ने कुछ दिन पहले एक बर्थडे पार्टी दी थी. इस पार्टी में नोएडा के एक स्कूल के बच्चे भी शामिल हुए थे. इस पार्टी में शामिल सभी लोगों को उनके घरों में अलग-थलग रहने को कहा गया है.

यह भी पढ़ें-  Coronavirus Impact: कोरोना वायरस से टूरिज्म इंडस्ट्री को करोड़ों को नुकसान, दवाइयां हो सकती हैं महंगी

जानकारी के अनुसार नोएडा के सेक्टर 135 में एक पब्लिक स्कूल में छात्र हाल ही में अपने परिवार के साथ इटली से लौटा था. दिल्ली में विशेषज्ञों की टीम ने छात्र में कोरोना वायरस की पुष्टि की. खबरों के अनुसार, नोएडा के इस स्कूल को बंद कर दिया गया है. दरअसल, इस स्कूल के कई बच्चे कोरोना से पीड़ित शख्स द्वारा दी गई बर्थडे पार्टी में शामिल हुए थे. इस बीच, यूपी हेल्थ मिनिस्टरी की टीम बंद स्कूल का दौरा करने वाली है. अधिकारियों ने पार्टी में शामिल सभी लोगों को अलग-थलग रहने को कहा है.