News Nation Logo

दिवाली से पहले दिल्ली पुलिस ने दिल्ली में बढ़ाई गई सुरक्षा व्यवस्था

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 22 Oct 2022, 01:52:01 PM
New Delhi

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली:  

दिवाली से ठीक पहले दिल्ली में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है, ताकि रोशनी के त्योहार के दौरान कानून-व्यवस्था को बनाए रखा जा सके. पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी. यूनिफॉर्म और सिविल ड्रेस दोनों में अतिरिक्त पुलिस कर्मियों को शहर भर में तैनात किया गया है और भीड़-भाड़ वाले इलाकों जैसे मॉल और बाजारों में गश्त तेज कर दिया गया है. महिलाओं और बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए महिला पुलिस और पिंक पुलिस टीमों द्वारा गश्त भी तेज कर दिया गया है. पुलिस लगातार सीसीटीवी कैमरे से निगरानी कर रही है.

यह कदम दिल्ली पुलिस आयुक्त संजय अरोड़ा द्वारा सभी वरिष्ठ अधिकारियों को अपने-अपने जिलों में आतंकवाद विरोधी उपायों को मजबूत करने के निर्देश के बाद उठाया गया है. पुलिस सूत्रों ने बताया कि चांदनी चौक, आजादपुर और गाजीपुर समेत प्रमुख बाजार विशेष रूप से पुलिस के रडार पर हैं, क्योंकि दिल्ली से बाहर के लोग अक्सर उनके पास आते हैं.

पूर्वी जिला के डीसीपी प्रियंका कश्यप ने कहा, विशेष रूप से बाजारों, मॉल, महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों और भीड़-भाड़ वाली जगहों पर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं. गहन गश्त और अतिरिक्त पिकेट की तैनाती के माध्यम से पुलिस की विजिबिलिटी बढ़ाई गई है. किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए सभी कर्मचारी हाई अलर्ट पर हैं.

साउथ वेस्ट डिस्ट्रिक्ट डीसीपी मनोज सी ने बताया कि पुलिस की अधिक से अधिक मौजूदगी के साथ बाजार क्षेत्रों में पैदल गश्त तेज कर दिया गया है. खरीदारी के दौरान सभी आवश्यक सावधानी बरतने के लिए विजिटर्स के बीच जागरूकता फैलाने के लिए सरोजिनी नगर बाजार की गलियों में फ्लैग मार्च और गहन गश्त की जा रही है.

डीसीपी ने कहा, सुरक्षा की दृष्टि से माचान, मोर्चा की जांच की गई. पुलिस कर्मचारियों द्वारा सभी निवारक उपाय किए जा रहे हैं, ताकि त्योहार को सुचारू रूप से मनाया जा सके. उत्तर पश्चिमी जिले के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि इलाके की टीमों ने आजादपुर मंडी सहित बाजारों में आने वाले वाहनों की जांच के लिए अभियान तेज कर दिया है.

अधिकारी ने कहा, कृषि उपज मंडी समिति (एपीएमसी) के प्रतिनिधियों को भी किसी संदिग्ध व्यक्ति या गतिविधि के मामले में पुलिस से संपर्क करने के लिए कहा गया है. इस बीच, पुलिस सीमावर्ती इलाकों में आवाजाही पर भी नजर रखे हुए है.

First Published : 22 Oct 2022, 01:52:01 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.