logo-image

दिल्ली में कल ऑटो-टैक्‍सी की क्या रहेगी स्थिति? जरूर पढ़ लें यह खबर

cab auto taxi strike: अगर आप दिल्ली या उसके अगल-बगल वाली जगहों में रहते हैं तो हम जो बताने जा रहे हैं वो आपके लिए बड़ी और राहत पहुंचाने वाली खबर है

Updated on: 18 Apr 2022, 11:44 PM

नई दिल्ली:

cab auto taxi strike: अगर आप दिल्ली या उसके अगल-बगल वाली जगहों में रहते हैं तो हम जो बताने जा रहे हैं वो आपके लिए बड़ी और राहत पहुंचाने वाली खबर है. दरअसल, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के ऑटो, टैक्‍सी और कैब ड्राइवरों ने जो हड़ताल (Auto-taxi strike) कॉल की हुई थी, उसको उन्होंने वापस ले लिया है. जिसका साफ-साफ मतलब यह हुआ कि कल यानी मंगलवार को आपको ऑटो व टैक्‍सी के लिए भटकना नहीं पड़ेगा और आसानी से यह सेवा पा सकते हैं.  दिल्ली ऑटो रिक्शा संघ (Delhi Auto Rickshaw Association) के महामंत्री राजेंद्र सोनी ने जानकारी देते हुए बताया कि रेलवे स्टेशनों और बस अड्डों पर आम लोगों की परेशानी को देखते हुए फिलहाल हड़ताल स्थगित कर दी गई है.

आपको बता दें कि पिछले दिनों सीएनजी गैस के दामों में हुई बढ़ोत्तरी की वजह से टैक्सी और कैब चालक संघ ने हड़ताल का ऐलान कर दिया था. इनका कहना था कि सीएनजी गैस की कीमतों पर सब्सिडी बढ़ाई जाए. हड़ताल की यह घोषणा 18 अप्रैल से की गई थी. ऑटो और टैक्सी चालकों में सीएनजी के दाम बढ़ने से काफी आक्रोश है. इसी का असर है कि दिल्ली और एनसीआर के हिस्सों में ऑटो और टैक्सी चालकों किराए में वृद्धि कर दी है, जिसकी मार आम आदमी को भी झेलनी पड़ रही है. इससे पहले भी 11 अप्रैल को भारी संख्या में ऑटो, टैक्सी और कैब चालकों ने दिल्ली सचिवालय पर सीएनजी कीमतों पर सब्सिडी की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन किया था.

दरअसल, दिल्ली ऑटो रिक्शा यूनियन के अधिकारियों ने दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत के साथ बैठक की थी. इस दौरान यूनियन ने मंत्री के सामने अपनी समस्याओं को रखा और किराया बढ़ाने की मांग की. वहीं, परिवहन मंत्री ने भी यूनियन की समस्या पर गंभीरता दिखाते हुए हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया. दिल्ली सरकार के इस आश्वासन के बाद यूनियन ने हड़ताल को वापस ले लिया.