logo-image

सीएम केजरीवाल ने दिल्ली विधानसभा में विश्वास मत जीता, 54 AAP विधायकों का समर्थन 

अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी (आप) सरकार ने शनिवार को बजट सत्र के दौरान दिल्ली विधानसभा में पेश किया गया विश्वास मत जीत लिया. वोटिंग के दौरान AAP के 62 में से 54 विधायक मौजूद रहे.

Updated on: 17 Feb 2024, 04:10 PM

नई दिल्ली :

अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी (आप) सरकार ने शनिवार को बजट सत्र के दौरान दिल्ली विधानसभा में पेश किया गया विश्वास मत जीत लिया. वोटिंग के दौरान AAP के 62 में से 54 विधायक मौजूद रहे. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि AAP का कोई भी विधायक दलबदल नहीं किया है. दिल्ली के सीएम ने कहा, “दो विधायक जेल में हैं, कुछ अस्वस्थ हैं और कुछ बाहर हैं. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आप सरकार के पास सदन में बहुमत है, लेकिन उसे विश्वास प्रस्ताव लाने की जरूरत है क्योंकि भाजपा, AAP के विधायकों को तोड़ने और उनकी सरकार को गिराने की कोशिश कर रही है.

समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, अरविंद केजरीवाल ने आरोप लगाया कि, उनकी पार्टी के कई विधायकों ने उन्हें बताया है कि कैसे "भाजपा के लोगों" ने उनसे संपर्क किया और पक्ष बदलने के लिए पैसे की पेशकश की.

अरविंद केजरीवाल ने दावा किया कि, बीजेपी सोचती है कि वह उन्हें गिरफ्तार करके आम आदमी पार्टी को खत्म कर देगी. केजरीवाल ने कहा कि, आप मुझे गिरफ्तार कर सकते हैं, लेकिन आप केजरीवाल के विचारों को कैसे ख़त्म करेंगे?

सदन को संबोधित करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि, AAP भाजपा के लिए सबसे बड़ी चुनौती है और यही कारण है कि उस पर हर तरफ से हमले हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि, जिस तरह से भाजपा ने AAP पर हमला किया है और मंत्रियों को गिरफ्तार किया है; देशभर के लोग इस बात से वाकिफ हैं. उन्हें लगता है कि लोग मूर्ख हैं, लेकिन ऐसा नहीं है.