News Nation Logo
Banner

अरविंद केजरीवल ने किया एम्स का दौरा, कहा- पुलिस और अस्पताल प्रशासन कर रहा है जांच

अरविंद कजरीवाल ने कहा, जो अस्पताल दिल्ली सरकार के अंतर्गत आते हैं वहां भी आग बुझाने की अच्छी व्यवस्था बनाने की कोशिश की जाएगी

By : Aditi Sharma | Updated on: 18 Aug 2019, 02:25:42 PM
फाइल फोटो

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

दिल्ली के एम्स में लगी भीषण आग के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एम्स के उस ब्लाक का दौरा किया जहां आग लगी थी. उनके साथ उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी मौजूद थे. दौरे के बाद न्यूज़ नेशन से बात करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पुलिस और एम्स प्रशासन की तरफ से जांच की जा रही है कि फौरी तौर पर एम्स के आग बुझाने वाले व्यवस्था ने किस तरीके से काम किया है.

उन्होंने कहा जो अस्पताल दिल्ली सरकार के अंतर्गत आते हैं वहां भी आग बुझाने की अच्छी व्यवस्था बनाने की कोशिश की जाएगी. अभी आग लगने के कारणों के बारे में मैं कुछ नहीं बता सकता हूं. हां यह जरूर है कि ,बिल्डिंग की मजबूती से जांच होगी और ये देखा जाएगा कि आग बुझने के बाद भी यह इमारत कितनी सुरक्षित है. इस दौरान अरविंद केजरीवाल ने एम्स पहुंचकर अरुण जेटली के परिवार से की बात. अरविंद केजरीवाल के मुताबिक परिवार वालों का कहना है कि अरुण जेटली की तबीयत स्थिर बनी हुई है.

यह भी पढ़ें: दिल्ली के एम्स में आग लगने से हुई भारी तबाही बच सकती थी अगर...

बता दें, शनिवार को एम्स में लगी भीषण आग पर काबू पा लिया गया है. सभी मरीज सुरक्षित हैं.  शनिवार यानी 17 अगस्त को आग शाम करीब 4.50 बजे इमर्जेंसी वॉर्ड के पास टीचिंग ब्लॉक की पहली और दूसरी मंजिल पर लगी थी. आग लगने की शुरूआती वजह शार्ट सर्किट बताई जा रही थी लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स में आग लगने की वजह एसी कंप्रेसर का फटना बताया जा रहा है. आनन फानन में अस्पताल के मरीजों को सरफदगंज एवं दूसरे अस्पतालों में भर्ती कराया गया. लेकिन दूसरे मंजिल पर लगी आग से वहां स्थित माइक्रोबायोलॉजी विभाग की वायरोलॉजी यूनिट पूरी तरह से खाक हो गई. इसी यूनिट में मरीजों के जांच के नमूने और मेडिकल रिपोर्ट रखी गई थी.

यह भी पढ़ें: BJP सांसद हंसराज हंस की मांग- JNU का नाम बदलकर कर देना चाहिए MNU

ताजा अपडेट के मुताबिक, फायर ब्रिगेड ने आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया है और इस घटना में किसी के भी जान की हानि नहीं हुई है. Dr Harsh Vardhan (Min of Health & Family Welfare & Pre,AIIMS) खुद घटनास्थल पर पहुंच कर आग बुझने के बाद के हालात और मरीजों की हालत का जायजा लिया.

First Published : 18 Aug 2019, 02:25:42 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.