logo-image

CM अरविंद केजरीवाल का बड़ा हमला, सतेंद्र जैन पर लगे आरोप हैं फर्जी

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satendra Jain) को केंद्र सरकार ने मनी लॉड्रिंग के मामले में गिरफ्तार किया गया है. इस पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, मैंने सत्येंद्र जैन के मामले के सारे कागज देखे हैं. मामला बिल्कुल फर्जी है

Updated on: 31 May 2022, 05:53 PM

highlights

  • कहा, मैंने सत्येंद्र जैन के मामले के सारे कागज देखे हैं
  • हमने पंजाब में अपने ही एक मंत्री को खुद ही बर्खास्त करके जेल भेज दिया

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal ) ने डिजिटल प्रेसवर्ता कर स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन (Satendra Jain) की गिरफ्तारी पर कड़ी आपत्ति जताई है. उन्होंने कहा, मैंने सत्येंद्र जैन के मामले के सारे कागज देखे हैं. मामला बिल्कुल फर्जी है. हम कट्टर इमानदार और देश भक्त लोग हैं, हम भ्रष्टाचार को देश के साथ गद्दारी मानते हैं सर कटा सकते हैं लेकिन भ्रष्टाचार नहीं करेंगे. अभी कुछ दिन पहले पूरे देश ने देखा किस तरह हमने पंजाब में अपने ही एक मंत्री को खुद ही बर्खास्त करके जेल भेज दिया. किसी को उनके भ्रष्टाचार की जानकारी नहीं थी हम चाहते तो पूरा मामला दबा सकते थे, लेकिन ऐसा नहीं किया हम देश के साथ गद्दारी नहीं कर सकते. अपनी आत्मा का सौदा नहीं कर सकते.

2015 में भी ऐसा ही वाक्या हुआ था. जब मैंने खुद ब खुद अपने मंत्री को बर्खास्त करके सीबीआई को सौंप दिया था, तब भी किसी  को नहीं पता था हम चाहते तो मामला दबा सकते थे. देश क्या पूरी दुनिया ने राजनीति में इस स्तर की इमानदारी नहीं देखी थी. जब हमने पंजाब के अपने मंत्री को जेल भेजा तो बहुत लोगों के फोन आए और उन्होंने कहा कि हमने कभी नहीं सोचा था कि अपने जीवन में इस स्तर की इमानदारी देखेंगे.

मैंने सत्येंद्र जैन के कागज खुद देखे हैं पढ़ा लिखा आदमी हूं, कानून की बहुत समझ है. सत्येंद्र जैन के ऊपर लगाए गए सारे आरोप फर्जी हैं. पूरा का पूरा मामला फर्जी है केवल राजनीति की वजह से उन्हें गिरफ्तार किया गया है. अगर एक प्रतिशत भी उनके मामले में सच्चाई होती तो मैं कब का एक्शन ले चुका होता. इन्होंने हमारे कई विधायकों पर बहुत सारे झूठे केस किए. सब कोर्ट से छूट कर वापस आ गए क्योंकि अंत में सच्चाई की जीत होती है. मेरे ऊपर भी इन्होंने ना जाने कितने केस किए, पर कुछ नहीं मिला.

आखिर में सत्येंद्र जैन जी भी छूट जाएंगे

हमारी पार्टी भगत सिंह के आदर्शों पर चलने वाली पार्टी है. भगत सिंह देश और सच्चाई के लिए शहीद हो गए. देश और समाज के लिए जेल जाना दूषण नहीं होता भूषण होता है. आम आदमी पार्टी का एक-एक कार्यकर्ता समझता है कि आम आदमी पार्टी में रहना है तो हमेशा जेल जाने के लिए और अपनी जान कुर्बान करने के लिए तैयार रहना होगा

सत्येंद्र जैन देशभक्त हैं, कट्टर ईमानदार हैं बेहद साहसी है ऐसी जेल उनके साहस और जज्बे को और मजबूत करेंगे. मैं समझ पा रहा हूं कि इस समय उनकी पत्नी और बच्चों पर क्या गुजर रही होगी. उन्होंने पूरी दुनिया को मोहल्ला क्लीनिक का मॉडल दिया. उन्होंने पूरे देश को एक बेहद शानदार स्वास्थ्य का मॉडल दिया, जहां सब का इलाज फ्री होता है. उन सब करोड़ों लोगों की दुआएं उनके साथ हैं, जिनका उन्होंने फ्री में इलाज करवाया ऐसे शख्स पर पूरे देश को गर्व है भगवान उनके साथ है.

गौरतलब है ​कि दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन को मनी लांड्रिंग (Money Laundering) मामले में गिरफ्तार किया गया है. वे आगामी 9 जून तक प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate)  की हिरासत में रहने वाले हैं. यह फैसला दिल्ली की राउज एवेन्यू अदालत ने अपने निर्णय में दिया है. अदालत ने सत्येंद्र जैन को 9 जून तक प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत में भेज दिया है. प्रवर्तन निदेशालय ने सत्येंद्र जैन की अदालत से 14 दिन की रिमांड  मांगी थी. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सोलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने ईडी की ओर से पक्ष रखते हुए कहा कि 2015 से 2017 के बीच सीबीआई (CBI) और आईटी द्वारा 4.81 करोड़ रुपये की आय से ज्यादा संपत्ति और हवाला के जरिए रकम एकत्र करने का आरोप है. पूछताछ के लिए कस्टडी की जरूरत है. रजिस्ट्री में पैसा चेक के जरिए देने की बात कही गई थी. मगर भुगतान नगदी में की गई.