logo-image

हरियाणा विधानसभा में केजरीवाल की शहीद सम्मान योजना की गूंज, पूर्व CM ने की तारीफ

पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा ने कहा, पंजाब सरकार ने शहीदों को एक एक करोड़ और उनके बच्चों को सरकारी नौकरी देने का आश्वासन दिया है. यह काम हरियाणा सरकार को भी करना चाहिए. 

Updated on: 30 Aug 2023, 03:15 PM

highlights

  • विधानसभा में शहीद सम्मान योजना को लागू करने की उठी मांग
  • पंजाब सरकार दे रही 'शहीदों को सम्मान' हरियाणा सरकार भी करे लागू

नई दिल्ली:

हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा ने आप सरकार की एक योजना की जमकर तारीफ की है. पूर्व सीएम ने शहीद सम्मान योजना की सदन में खड़े होकर प्रशंसा की है. उन्होंने इस योजना को हरियाणा सरकार से लागू करने की अपील भी की है. उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार ने शहीदों का एक करोड़ और उनके बच्चों को सरकारी नौकरी देने का आश्वासन दिया है. यह काम हरियाणा सरकार को भी करना चाहिए. इस तरह से आम जनता के बीच संदेश जाता है कि सरकार शहीदों के साथ खड़ी है. उन्होंने कहा कि आप सरकार के इस पहल की तारीफ होनी चाहिए.  

ये भी पढ़ें: वक्फ बोर्ड की संपत्तियों पर केंद्र सरकार का शिकंजा, 123 प्रोपटीज ली जाएंगी वापस

गौरतलब है कि शहीद सम्मान 'योजना' आम आदमी पार्टी सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल की लाई योजना है. इसके तहत देश के लिए  शहीद होने वाले हर जवान के परिवार को सरकार की तरफ से एक करोड़ रुपये की धनराशि दिए जाने का प्रावधान है. वहीं इस योजना को पंजाब की भगवंत मान सरकार भी अपना रही है. 

इसके तहत बीते दिनों लेह में शहीद जवानों के परिवारों को भी एक करोड़ रुपए सहित सरकारी नौकरी देने का आश्वासन दिया है. पंजाब  सरकार के इस कदम का हवाला देते हुए हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा ने विधानसभा में तरीफ की और इसे हरियाणा सरकार से भी लागू करने की अपील की है. इस बयान के बाद आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल की योजना को लगातार लोकप्रियता मिल रही है.