News Nation Logo

'देश प्रेम, ईमानदारी और इंसानियत...AAP विचारधारा के तीन स्तंभ'

दिल्ली बजट के दौरान CM अरविंद केजरीवाल ( Delhi CM Arvind Kejriwal ) ने कहा कि कुछ सरकारों ने एंटी-बैगिंग एक्ट पारित किया क्योंकि उनमें इंसानियत नहीं थी

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 29 Mar 2022, 11:14:44 PM
Arvind Kejriwal

Arvind Kejriwal (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:  

दिल्ली बजट के दौरान CM अरविंद केजरीवाल ( Delhi CM Arvind Kejriwal ) ने कहा कि कुछ सरकारों ने एंटी-बैगिंग एक्ट पारित किया क्योंकि उनमें इंसानियत नहीं थी. लेकिन इस बजट में हमने ट्रैफिक सिग्नल पर भीख मांगने बच्चों के लिए 10 करोड़ रुपए के बोर्डिंग स्कूल बनाने का फैसला किया है, जहां उनकी सभी जरूरतों का ध्यान रखा जाएगा. दिल्ली विधानसभा ने बोल रहे सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी की विचारधारा के तीन स्तंभ हैं। पहला कट्टर देश प्रेम, दूसरा स्तंभ कट्टर ईमानदारी और तीसरा ईसानियत। रेड लाइट पर गाड़ी रूकती है तब बच्चे भीख मांगते दिखते हैं उनके लिए हम बोर्डिंग स्कूल बनाएंगे.

वहीं, दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि जो भी मैंने बजट में कहा है वो जनता के लिए है। 20 लाख जॉब अगले 5 साल में दिए जाएंगे. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पिछले कुछ सालों में कई ऐसी घटनाएं घटी जिससे बेरोज़गारी बहुत ज्यादा फैल गई है। अगले 5 साल के अंदर 20 लाख नए रोज़गार तैयार किए जाएंगे. उन्होंने कहा कि आज़ाद भारत के इतिहास का ये पहला रोज़गार बज़ट है जो दिल्ली विधानसभा में पेश किया गया। बेरोज़गारी तो कई सालों से चली आ रही है। मैं नहीं समझता कोई भी ऐसा बज़ट राज्य सरकार या केंद्र सरकार ने प्रस्तुत किया जो पूरा बज़ट रोज़गार सृजन के लिए बनाया गया हो.

First Published : 29 Mar 2022, 06:11:21 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.