logo-image

दिल्ली में Corona की बढ़ती दर पर बोले अरविंद केजरीवाल, हालात पर है पैनी नजर

दिल्ली में सोमवार को कोविड महामारी की संक्रमण दर बढ़कर 2.70 फीसदी तक पहुंच गई जो बीते दो माह में सबसे अधिक है. इससे राजधानी में कोरोना वायरस के दोबारा से फैलने को लेकर चिंता जताई गई है.

Updated on: 12 Apr 2022, 04:23 PM

highlights

  • केजरीवाल ने कहा कि जरूरत पड़ने पर सभी एहतियातन कदम उठाए जाएंगे
  • दिल्ली में पांच फरवरी को संक्रमण दर 2.87 फीसदी थी

नई दिल्ली:

दिल्ली बढ़ते कोरोना वायरस (Coronavirus)  के मामले को देखते हुए सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) ने आम जनता को  संदेश दिया है कि उन्हें घबराने की आवश्यकता नहीं है. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कहा कि उनकी सरकार राजधानी में कोरोना वायरस की स्थिति पर पैनी नजर  बनाए हुए है. ऐसे में घबराने की जरूरत नहीं है. केजरीवाल ने कहा कि जरूरत पड़ने पर सभी एहतियातन कदम उठाए जाएंगे. दिल्ली में सोमवार को कोविड महामारी की संक्रमण दर बढ़कर 2.70 फीसदी तक पहुंच गई जो बीते दो माह में सबसे अधिक है. इससे राजधानी में कोरोना वायरस के दोबारा से फैलने को लेकर चिंता जताई गई है. दिल्ली में पांच फरवरी को संक्रमण दर 2.87 फीसदी थी
 
अरविंद केजरीवाल ने पत्रकारों से कहा,‘हम स्थिति पर पैनी नजर बनाए हुए हैं. अभी घबराने की कोई वजह नहीं है. हम मामलों को देखकर उचित कदम उठाएंगे. इससे एक दिन पहले सोमवार को स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि जब तक दिल्ली सरकार के कोरोना संक्रमण के चिंताजनक स्वरूप का तक पता नहीं चलता, तब तक चिंता करने की कोई बात नहीं है.

सत्येंद्र जैन (Satendra jain)  के अनुसार, ‘दिल्ली में दैनिक मामले 100-200 के बीच ही आ रहे हैं. हम अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों पर नजर बनाए हुए हैं. इनकी संख्या लगातार कम हो रही है. फिलहाल संक्रमण दर पर अधिक ध्यान नहीं दिया जाना चाहिए.’ गौरतलब है कि दिल्ली में सोमवार को दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 136 नए मामले दर्ज किए गए थे. 13 जनवरी को दिल्ली में कोरोना वायरस के रिकॉर्ड 28867 मामले आए थे, इसके बाद मामलों की संख्या में गिरावट दर्ज की गई. दिल्ली में 14 जनवरी को संक्रमण दर 30.6 प्रतिशत दर्ज की थी. दिल्ली में कोरोना वायरस की जांच के लिए रविवार को 6114 टेस्ट हुए जिसमें 1.34 फीसदी लोग संक्रमित मिले.