logo-image

दिल्ली में इंग्लिश स्पीकिंग कोर्स के 50 सेंटर खोले जाएंगे: अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ( Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal ) ने कहा कि वैसे तो ये कोर्स निःशुल्क है, लेकिन शुरू में 950 रुपए सिक्योरिटी रखवाई जाएगी। अगर आप कोर्स खत्म कर लेते हैं तो आपको कोर्स के अंत में 950 रुपए वापस मिल जाएंगे।

Updated on: 23 Jul 2022, 02:22 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ( Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal ) ने कहा कि वैसे तो ये कोर्स निःशुल्क है, लेकिन शुरू में 950 रुपए सिक्योरिटी रखवाई जाएगी। अगर आप कोर्स खत्म कर लेते हैं तो आपको कोर्स के अंत में 950 रुपए वापस मिल जाएंगे। हम नहीं चाहते कि कोई 3-4 दिन में कोर्स छोड़ दे और सीट खराब हो. सीएम केजरीवाल (  Arvind Kejriwal )ने आगे कहा कि 1 साल में 1 लाख बच्चों को ट्रेनिंग दी जाएगी। पहले चरण में दिल्ली में 50 सेंटर खोले जा रहे हैं। 18 से 35 साल के युवाओं को इसमें एडमिशन मिलेगा। 3 से 4 महीने का कोर्स होगा। इवनिंग और वीकेंड कोर्स की सुविधा होगी.

दिल्ली स्किल एंटरप्रेन्योरशिप यूनिवर्सिटी इस कोर्स को चलाएगी

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार बच्चों की इंग्लिश को मजबूत करने के लिए स्पोकन इंग्लिश कोर्स लेकर आई है। इससे बच्चों के कम्युनिकेशन स्किल्स अच्छे होंगे। दिल्ली स्किल एंटरप्रेन्योरशिप यूनिवर्सिटी इस कोर्स को चलाएगी.

दिल्ली में अगले 1 साल में 1 लाख बच्चों के लिए Free Spoken English Course

▪️Macmillan और Wordsworth के साथ Tie-Up
▪️Cambridge University करेगी Assessment
▪️18-35 साल के युवाओं को Admission
▪️3-4 Month का Course

हमारा सपना है कि हर बच्चे को अच्छी शिक्षा मिले