logo-image

अरविंद केजरीवाल बोले-पड़ोसी राज्यों से दिल्ली में सस्ता मिलेगा पेट्रोल

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि दिल्ली में आज हमने पेट्रोल काफी सस्ता कर दिया है. VAT की दर को 30 फीसदी से घटाकर 19.4 फीसदी कर दिया गया है.

Updated on: 01 Dec 2021, 03:10 PM

highlights

  • दिल्ली सरकार ने पेट्रोल पर लगने वाले वैट को घटाकर 19.40 फीसदी किया
  • राजधानी दिल्ली में आज आधी रात से नए रेट लागू हो जाएंगे

नई दिल्ली:

दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने पेट्रोल के ऊपर लगने वाले वैट (VAT) को घटा दिया है. दिल्ली सरकार के इस फैसले के बाद अब राजधानी में रहने वाले लोगों को महंगे पेट्रोल से निजात मिलेगी. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि पड़ोसी राज्यों की तुलना में दिल्ली में पेट्रोल और डीजल सस्ता हो गया है. राज्य सरकार के इस फैसले के बाद दिल्ली में पेट्रोल अब तकरीबन 8 रुपये सस्ता हो गया है. दिल्ली सरकार (Delhi Government) की कैबिनेट की बैठक में यह फैसला लिया गया है. दिल्ली सरकार ने पेट्रोल पर लगने वाले वैट को 30 फीसदी से घटाकर 19.40 फीसदी कर दिया है. राजधानी दिल्ली में आज आधी रात से नए रेट लागू हो जाएंगे. 

यह भी पढ़ें: दुनिया के सबसे अमीर शख्स Elon Musk ने भी माना भारतीय प्रतिभा का लोहा, कही ये बड़ी बात

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि दिल्ली में आज हमने पेट्रोल काफी सस्ता कर दिया है. VAT की दर को 30 फीसदी से घटाकर 19.4 फीसदी कर दिया गया है. उन्होंने आगे लिखा कि NCR के अन्य शहरों की तुलना में दिल्ली में पेट्रोल और डीजल सस्ता हो गया है. उन्होंने कहा कि इस कदम से दिल्ली के लोगों को महंगाई से राहत मिलेगी.

बता दें कि पिछले दिनों मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने एक कार्यक्रम के दौरान वैट घटाने के संकेत दिए थे. आपको बता दें कि केंद्र की मोदी सरकार ने देशवासियों को दिवाली का बड़ा तोहफा देते हुए पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क में कमी की घोषणा की थी. जिसके चलते पेट्रोल और डीजल के दामों में 5 रुपये और 10 रुपये की कमी की गई. केंद्र सरकार के इस फैसले के बाद कई राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों ने वैट में भी कटौती करके जनता को राहत दी है. वहीं अब दिल्ली सरकार ने भी वैट को घटाकर दिल्ली की जनता को बड़ी राहत दी है.