News Nation Logo

अरविंद केजरीवाल बोले- दिल्ली में कोरोना कंट्रोल में है, बिना कार्ड वालों को भी मिलेगा 5 KG राशन

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कोरोना वायरस को लेकर प्रेसवार्ता की है. उन्होंने मीडिया को कहा कि दिल्ली में कोरोना वायरस कंट्रोल में है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 04 Apr 2020, 06:40:22 PM
arvind kejriwal

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली :

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने शनिवार को कोरोना वायरस (Corona Virus) को लेकर प्रेसवार्ता की है. उन्होंने मीडिया को कहा कि दिल्ली में कोरोना वायरस कंट्रोल में है. छह लोग की मौत हुई, जिनमें से 3 मरकज से जुड़े लोग हैं. छह में से पांच लोगों को कोई-न-कोई दूसरी बीमारी थी. जिन लोगों के पास राशन कार्ड नहीं है उन लोगों के लिए हमने वेबसाइट पर एक छोटा सा फॉर्म बनाया है. उसको आप भर दीजिए, जिससे आप रजिस्टर हो जाएंगे.

यह भी पढ़ेंःराहुल गांधी बोले- ताली बजवाने और दीये जलवाने से समस्या हल नहीं होगी, बल्कि...

अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि यह इसलिए जरूरी है, ताकि कोई व्यक्ति बाहर राशन न ले ले. जब से वेबसाइट खुली है तब से 40 से 50 हजार लोग आवेदन कर चुके हैं. बुधवार या गुरुवार से राशन मिलना शुरू हो सकता है. मुफ्त में 5 किलो राशन प्रति व्यक्ति मिलना शुरू हो जाएगा. शुक्रवार को 6,63,928 लोगों को लंच और 6,78,554 लोगों को डिनर कराया गया था.

दिल्ली के सीएम ने कहा कि PPE किट की कमी हो गई. मैं अपने डॉक्टर नर्स और सभी स्टाफ को लेकर चिंतित हूं. मैं नहीं चाहता कि किसी भी डॉक्टर नर्स को बिना PPE के कोरोना मरीजों का इलाज करना पड़े. हमने केंद्र सरकार को लिखा भी है कि केंद्र सरकार से अभी तक हमें एक भी PPE नहीं मिला है.

यह भी पढ़ेंः मौलाना साद ने क्राइम ब्रांच के नोटिस पर कहा- मैं अभी सेल्फ क्वारंटाइन में हूं, इसलिए जवाब नहीं दे सकता

उन्होंने आगे कहा कि हमने केंद्र सरकार को यह भी लिखा है कि हमें PPE किट्स तुरंत दी जाएं, ताकि हमारे डॉक्टर मरीजों का बिना किसी डर के इलाज कर सकें. दिल्ली में जिन 6 लोगों की मौत हुई है, उनमें से पांच मरीजों की उम्र 60 साल से ऊपर और एक मरीज की उम्र 36 साल थी. 6 में से 5 को कोई-न-कोई दूसरी बड़ी बीमारी थी. केजरीवाल ने कहा कि एक मरीज को लिवर और एक को शुगर, दो को सांस और एक को दिल की बीमारी थी. आने वाले दिनों में मरकज के मामलों के नतीजे आएंगे, उससे एकदम से आंकड़ा बढ़ने की संभावना है.

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 04 Apr 2020, 06:35:04 PM