News Nation Logo

अरविंद केजरीवाल ने 'एक मौका केजरीवाल को' कैंपेन किया लांच

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम दिल्ली में ढेरों शानदार काम इसलिए कर पाए, क्योंकि आपने हमें एक मौका दिया. हमने दिल्ली के लोगों को स्कूल, अस्पताल, बिजली, पानी, सड़कें समेत खूब सारी सुविधाएं दीं और हर वादे पूरे किए.

News Nation Bureau | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 24 Jan 2022, 04:54:36 PM
Arvind Kejriwal

arvind kejriwal (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने आज एक मौका केजरीवाल को डिजिटल कैंपेन लांच किया. इस कैंपेन के तहत दिल्ली के निवासी वीडियो बनाकर दिल्ली सरकार के बेहतर कामों को दूसरे राज्यों के लोगों को बताएंगे. आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम दिल्ली में ढेरों शानदार काम इसलिए कर पाए, क्योंकि आपने हमें एक मौका दिया. हमने दिल्ली के लोगों को स्कूल, अस्पताल, बिजली, पानी, सड़कें समेत खूब सारी सुविधाएं दीं और हर वादे पूरे किए. बाकी जगहों पर भी हम तभी अच्छा काम कर पाएंगे, जब अन्य राज्यों के लोग भी हमें एक मौका देंगे.

आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पंजाब, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश और गोवा में हम चुनाव लड़ रहे हैं. दिल्ली में हुए अच्छे कामों की आप वीडियो बनाकर इन राज्यों में रहने वाले अपने परिचितों को भेजें और बताएं कि दिल्ली में क्या-क्या अच्छे काम हुए और कितने फायदे हुए. साथ ही, उनसे आम आदमी पार्टी को वोट देने की अपील करें. मैंने आज तक बेहद ईमानदारी से काम किया है. इसलिए मेरे पास चुनाव लड़ने के लिए करोड़ों रुपए नहीं हैं. मेरी सबसे बड़ी संपत्ति आप हैं. यदि आप अपना कुछ समय देंगे, तो बाकी राज्यों के लोग सुनेंगी भी और बात बहुत दूर तक जाएगी.

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दिल्ली के लोगों से बात की. आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पिछले सात सालों में दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार ने ढेरों शानदार काम किए हैं. इन कामों की चर्चा आज पूरी दुनिया में होती है. दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिक देखने के लिए यूएन से लोग आए. दिल्ली के स्कूल देखने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति की पत्नी आईं. दिल्ली में 24 घंटे फ्री बिजली मिलने लगी है. यह सब हम इसलिए कर पाए, क्योंकि दिल्ली के लोगों ने हमें एक मौका दिया.

2013 में आम आदमी पार्टी की सरकार द्वारा 49 दिनों में किए गए कामों को देखकर आपने हमें 2015 में और फिर 2020 में भारी बहुमत दिया. आप हमें बार-बार चुन रहे हैं, क्योंकि आप हमारे काम से बहुत खुश हैं. दिल्ली के लोगों को हमने स्कूल, अस्पताल, बिजली, पानी, सड़कें समेत खूब सुविधाएं दी. हमने हर वादे पूरे किए। क्या आप चाहते हैं कि जैसे दिल्ली में अच्छे काम हुए, ऐसे ही अच्छे काम बाकी देश में भी होने चाहिए. बाकी देश के भी स्कूल और अस्पताल अच्छे होने चाहिए। बाकी देश में भी बिजली 24 घंटे होने चाहिए. बिजली और पानी मुफ्त होने चाहिए. बाकी देश में भी सड़कें अच्छी होनी चाहिए। ऐसा आप भी चाहते हैं.

आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम दिल्ली में यह सब अच्छे काम कर पाए, क्योंकि दिल्ली के लोगों ने हमें एक मौका दिया. बाकी जगहों पर भी हम तभी अच्छा काम कर पाएंगे, जब अन्य राज्यों के लोग भी हमें एक मौका देंगे. आज से हम एक कैंपेन शुरू कर रहे हैं. कैंपेन का नाम एक मौका केजरीवाल को दिया है. इस कैंपेन में दिल्ली के लोग अपनी एक वीडियो बनाकर दूसरे राज्यों के लोगों को बताएंगे कि दिल्ली में क्या-क्या अच्छे काम हुए. आप अपनी एक वीडियो बनाएं और बताएं कि आपको हमारे कौन से काम पसंद आए. आम आदमी पार्टी की सरकार के कौन से अच्छे काम पसंद आए.

आपको किस काम से क्या फायदा हुआ, कितना फायदा हुआ. आपकी कॉलोनी में मोहल्ला क्लीनिक खुला। आप वीडियो में बताएं कि उस मोहल्ला क्लीनिक से आपको कितना फायदा हुआ. क्या सरकारी स्कूलों के सुधरने से आपके और आपके जानने वालों के बच्चों का फायदा हुआ. आपके बिजली और पानी के बिल जीरो हुए. इसके अलावा भी आपको कोई और फायदा हुआ हो, तो उसको बताएं. या फिर आपको लगे कि दिल्ली सरकार ने दिल्ली में कोई भी भी अच्छा किया है, तो आप वीडियो में जरूर बताएं. आप वीडियो के अंत में आप अपील करें कि यदि दूसरे राज्यों के लोग भी अपने राज्य में ऐसे अच्छे काम चाहते हैं, तो वो भी केजरीवाल को एक मौका जरूरत दें. ऐसा एक वीडियो बनाकर आप अपने ट्वीटर, फेसबुक, इंस्टाग्राम आदि सोशल मीडिया पर अपलोड कर दें.

आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अभी आम आदमी पार्टी पंजाब, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश और गोवा में विधानसभा चुनाव लड़ रही है. इनमें जिन-जिन राज्यों में आपकी जान-पहचान है, वहां आप अपना वीडियो बनाकर अपनी जान-पहचान के लोगों को वाट्सएप करें और उनसे अपील करें कि वो लोग भी अपने-अपने राज्यों में आम आदमी पार्टी को वोट दें. वहां के लोगों को बताएं कि आप भी दिल्ली की तरह केजरीवाल को एक मौका देते हैं, तो उनकी जिंदगी भी बदल सकती है.

मेरी आम आदमी पार्टी के सभी वालेंटियर से भी अपील है कि आपको सोशल मीडिया पर ऐसे जितने भी वीडियो मिलें, उन्हें ज्यादा से ज्यादा शेयर और वायरल करें. जिनकी वीडियो सबसे ज्यादा वायरल होगी, ऐसे 50 दिल्ली वासियों को मैं चुनाव के बाद बुलाउंगा, उनसे मिलूंगा और उनके साथ डिनर करूंगा. आपकी वीडियो के मुझे इंतजार रहेंगे. मैंने आज तक बेहद ईमानदारी से काम किया है. इसलिए मेरे पास तो चुनाव लड़ने के लिए करोड़ों रुपए नहीं हैं. मेरी सबसे बड़ी संपत्ति आप हैं. आपकी आवाज में बहुत ताकत है. यदि आप अपना कुछ समय देंगे, तो बाकी राज्यों के लोग सुनेंगी भी और बात बहुत दूर तक जाएगी.

First Published : 24 Jan 2022, 04:53:52 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.