logo-image

Arvind Kejriwal In Jail: अरविंद केजरीवाल की बढ़ी न्यायिक हिरासत, तिहाड़ जेल में ही रहेंगे मुख्यमंत्री

ईडी ने दिल्ली आबकारी नीति मामले में 21 मार्च को उनके आवास पर तलाशी के बाद अरविंद केजरीवाल गिरफ्तार किया था. कोर्ट ने दो दफे ईडी रिमांड पर भेज चुका है. अब केजरीवाल पर अगली सुनवाई 23 अप्रैल को होगी.

Updated on: 15 Apr 2024, 03:03 PM

नई दिल्ली:

Arvind Kejriwal In Jail: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत 23 अप्रैल तक बढ़ा दी गई है. उन्हें 15 दिनों की न्यायिक हिरासत खत्म होने के बाद आज तिहाड़ जेल से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया. जहां अदालत ने उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया. मुख्यमंत्री केजरीवाल को ईडी ने दिल्ली आबकारी नीति मामले में 21 मार्च को उनके आवास पर तलाशी के बाद गिरफ्तार किया था. इसके बाद कोर्ट ने दो बार ईडी रिमांड पर भेजा. इसके बाद उन्हें एक अप्रैल को कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया. तब से केजरीवाल दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं.

केजरीवाल से मिलकर भावुक हुए मान
राउज एवेन्यू कोर्ट से राहत नहीं मिलने के बीच आज ही पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने तिहाड़ जेल जाकर केजरीवाल से मुलाकात की. इसके बाद उन्होंने दावा किया कि केजरीवाल को हार्ड कोर अपराधी की तरह जेल में रखा गया है. जो सुविधाएं आतंकियों को दी जाती है वो भी सीएम को नहीं मिल रही है. मान ने कहा, ‘‘मैं उन्हें देखकर भावुक हो गया. उनके साथ एक कट्टर अपराधी की तरह व्यवहार किया जा रहा है. उनकी गलती क्या है? क्या यह उनकी गलती है कि उन्होंने मोहल्ला क्लीनिक बनाए?