logo-image

CM केजरीवाल को नहीं मिल रहा घर का खाना, मांगने पर भी इंसुलिन रोकी, जानें क्या बोलीं AAP मंत्री आतिशी

आप मंत्री आतिशी ने कहा कि उन्हें जानबूझ कर घर का खाना नहीं दिया जा रहा है. यहां तक की डॉक्टर से वीडियो कॉफ्रेंसिंग से बातचीत नहीं करने दी जा रही है.

Updated on: 18 Apr 2024, 08:02 PM

नई दिल्ली:

सीएम अरविंद केजरीवाल पर ईडी ने आरोप लगाया है कि वह घर का खाना खाकर जानबूझ कर शुगर बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं. इस पर आप की मंत्री आतिशी ने पलटवार करते हुए कहा कि ईडी कोर्ट में झूठ बोल रही है. जेल में चीनी वाली चाय और मिठाई खाने की बात में कोई सच्चाई नहीं है. उन्होंने कहा कि सीएम अरविंद केजरीवाल की ओर से बार-बार इंसुलिन मांगने के बावजूद उन्हें ये नहीं दी जा रही है. सीएम अपने डॉक्टर से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत करना चाहते हैं मगर ED उसका भी विरोध कर रही है. 

रोज शुगर को कंट्रोल करने के लिए 54 यूनिट इंसुलिन

आतिशी का दावा है कि हर कोई यह जानता है कि बीते 30 सालों से अरविंद केजरीवाल शुगर से बीमार हैं. वह रोज शुगर को कंट्रोल करने के लिए 54 यूनिट इंसुलिन लेते हैं. किसी डॉक्टर से आप इस बात को पूछ सकते हैं कि इतनी मात्रा में इंसुलिन लेने का मतलब है ​कि मरीज को गंभीर शुगर की बीमारी है.

ये भी पढ़ें: इस रेस्टोरेंट में दुबले लोगों की बल्ले-बल्ले, ये करने पर मिलेगा 100 प्रतिशत डिस्काउंट 

केजरीवाल को घर का खाना नहीं देना चाहती है ED

आतिशी के अनुसार, डॉक्टर के परामर्श से सीएम अरविंद केजरीवाल किस तरह का खाना खाना है इस बात की इजाजत अदालत ने भी दी. मगर BJP अपनी जांच एजेंसी ED की सहायता से अरविंद केजरीवाल को घर का खाना नहीं देना चाहती है. उन्होंने कहा कि यह सरासर झूठ है कि सीएम अरविंद केजरीवाल मिठी चाय पी रहे हैं. मिठाई खा रहे हैं. उन्हें डॉक्टर की ओर से बताया गया एक स्वीटनर erythritol चाय और मिठाई में दिया जा रहा है. ये एक लो कैलोरी स्वीटनर है. इसे डायबिटीज के मरीज खासतौर पर दिया जाता है.’

खुद अपनी शुगर बढ़ाने का आरोप लगाया

आपको बता दें कि आज राउज एवेन्यू कोर्ट में पेशी के दौरान ईडी ने केजरीवाल पर खुद अपनी शुगर बढ़ाने का आरोप लगाया. ईडी के वकील कहना है कि घर के खाने के वजह से सीएम केजरीवाल का शुगर लेवल बढ़ रहा है. वे घर से आईं मिठाइंया और मीठी चीजों का सेवन कर रहे हैं.