logo-image

अरविंद केजरीवाल बोले- पीएम मोदी का लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला देशहित में, नहीं तो आज भारत की स्थिति...

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला देशहित में है.

Updated on: 14 Apr 2020, 06:23 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला देशहित में है. उन्होंने कहा कि गीता में भी लिखा है कि हमें मानव सेवा के लिए जीवन मिला है. मुझे दुख होता है कि इस कठिन घड़ी में भी हिन्दू-मुस्लिम के बीच नफरत फैलाने की कोशिश कर रहे हैं. ये प्रकृति के खिलाफ है. जो लोग हिन्दू-मुसलमानों में हिंसा फैलाने की कोशिश कर रहे हैं वो देश से गद्दारी कर रहे हैं.

यह भी पढे़ंःगृह मंत्रालय का बड़ा ऐलान- देश के 80 करोड़ लोगों को तीन माह तक मुफ्त राशन देगी मोदी सरकार

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में लगातार कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं, जोकि चिंता का विषय है. देश की राजधानी दिल्ली में पिछले दो माह में काफी विदेशी लोग आए हैं, इसलिए भी दिल्ली में केस बढ़े हैं. हम लोग मिलकर इसे संभाल लेंगे ये मेरा दिल कहता है. साथ ही तबलीगी मरकज की घटना से कोरोना वायरस के मामले बढ़े हैं.

उन्होंने आगे कहा कि देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लॉकडाउन बढ़ाया जाना बहुत ज़रूरी था. दिल्ली वालों ने काफी सख्ती से लॉकडाउन का पालन किया है. हमने आपरेशन शील्ड लागू किया. दिल्ली में सैनेटाइजर के लिए 60 मशीनों का प्रयोग किया जा रहा है, जिसमें 10 मशीन जापान से मंगवाए गए हैं. कल मनीष सिसोदिया कंटेंमेंट जोन देखने के लिए गए थे. उन्होंने मुझे रिपोर्ट दी है और बुधवार को मैं भी जाऊंगा.

यह भी पढे़ंःWHO ने लॉकडाउन बढ़ाने पर पीएम नरेंद्र मोदी के फैसले को सराहा, कही ये बड़ी बात

दिल्ली के सीएम ने आगे कहा कि धर्मों और जातियों के लोग जब एक साथ मिलकर एक मुट्ठी की तरह काम करेंगे तभी देश और इंसानियत आगे बढ़ेगी, मुल्क आगे बढ़ेगा.
जिस इलाके में 3 या 3 से ज्यादा कोरोना संक्रमित लोग मिलते हैं तो उस इलाके को हम सील कर देते हैं. कंटेनमेंट जोन 47 घोषित किए जा चुके हैं. वहां पर ऑपरेशन शील्ड लागू किया जाता है, ताकि कोरोना और न फैले.

अगर दो-तीन हफ्ते तक लॉक डाउन का अच्छे से पालन किया तो कोरोना से जरूर राहत मिल जाएगी: केजरीवाल

उन्होंने आगे कहा कि अगर दो-तीन हफ्ते हमने लॉक डाउन का अच्छे से पालन किया तो मुझे लगता है कि हमें राहत मिल जाएगी. ऑटो ड्राइवर, ग्रामीण सेवा ड्राइवर जैसे और भी लोग हैं उनको हमने पांच 5000 रुपये देने के लिए योजना शुरू कर दी है. मेरे पास कई शिकायतें आई हैं कि वेबसाइट बहुत व्यस्त चल रही है. उसका कारण यह है कि हजारों लोग उस पर लॉग इन करने की कोशिश कर रहे हैं, इसलिए मेरी सभी ड्राइवर भाइयों से निवेदन है कि कुछ दिन रुक जाएं जिससे सर्वर पर लोड न आए.