logo-image

दिल्ली HC ने ED को दी जवाब देने की मोहलत, अब अगली सुनवाई 3 अप्रैल को

दिल्ली HC ने ED को दी जवाब देने की मोहलत, अब अगली सुनवाई 3 अप्रैल को

Updated on: 28 Mar 2024, 06:39 AM

New Delhi:

Arvind Kejriwal Case: दिल्ली आबकारी नीति मामले से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग केस में आम आदमी पार्टी के संयोजक और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ( CM Arvind Kejriwal ) की ईडी रिमांड अभी जारी रहेगी. दिल्ली हाईकोर्ट ( Delhi High Court ) ने अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ ईडी को जवाब देने के लिए 2 अप्रैल तक की मोहलत दी है. अदालत अब इस मामले की अगली सुनवाई 3 अप्रैल को करेगी. बुधवार सुबह केस की सुनवाई शुरू हुई. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने 21 मार्च को सीएम अरविंद केजरीवाल को दिल्ली शराब नीति केस में 10वां समन देने मुख्यमंत्री आवास पहुंची थी. ईडी ने यहां तलाशी अभियान चलाते हुए अरविंद केजरीवाल से दो घंटे पूछताछ की थी. इसके बाद ईडी ने अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया था. अगले दिन सीएम केजरीवाल को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया, जहां  से उनको 28 मार्च तक के लिए ईडी की हिरासत में भेज दिया गया. 

इस बीच आम आदमी पार्टी ने दिल्ली हाई कोर्ट में ईडी की तरफ से गिरफ्तारी और कस्टडी को चुनौती दी थी. बुधवार को केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई करते हुए जस्टिस स्वर्णकांता शर्मा की अदालत ने नोटिस जारी कर ईडी से जवाब मांगा है. केजरीवाल को अंतरिम राहत वाली याचिका पर अब जांच एजेंसी को 2 अप्रैल तक अपना जवाब कोर्ट में दाखिल करना होगा. कोर्ट इस मामले पर अब 3 अप्रैल को सुनवाई करेगा.

दिल्ली HC ने ED को दी जवाब देने की मोहलत, अब अगली सुनवाई 3 अप्रैल को यह खबर अभी ब्रेकिंग न्यूज है. इसके अपडेट आ रहे हैं. जैसे-जैसे अपडेट आते जाएंगे हम आप तक पहुंचाएंगे. हर अपडेट को सबसे पहले पाने के लिए बने रहिए newsnationtv.com के साथ...