News Nation Logo

दिल्ली को अगले पांच साल में प्रदूषण-मुक्त बनायेंगे, बोले अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को आश्वासन दिया कि आगामी विधानसभा चुनाव में दोबारा चुने जाने पर अगले पांच साल में दिल्ली को प्रदूषण मुक्त बनाया जायेगा.

Bhasha | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 31 Dec 2019, 01:00:00 AM
सीएम अरविंद केजरीवाल

दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को आश्वासन दिया कि आगामी विधानसभा चुनाव में दोबारा चुने जाने पर अगले पांच साल में दिल्ली को प्रदूषण मुक्त बनाया जायेगा. उन्होंने कहा कि हालांकि उनकी सरकार के मौजूदा कार्यकाल के दौरान भी इस संबंध में काफी काम किया गया है लेकिन आने वाले वर्षों में काफी कुछ और किये जाने की जरूरत है.

पश्चिमी ज्योति नगर के दुर्गापुरी चौक पर अपनी तीसरी ‘टाउन हॉल’ बैठक को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा कि उनकी सरकार ने प्रदूषण से निपटने के लिए कई कदम उठाये है और प्रदूषण को 25 प्रतिशत तक कम किया.

केजरीवाल ने कहा, ‘फिर से चुने जाने पर, मैं अगले पांच साल में दिल्ली को प्रदूषण-मुक्त बनाऊंगा. हमनें कई कदम उठाये हैं. पहला कदम 24 घंटे बिजली उपलब्ध कराई गई जिससे जनरेटरों का इस्तेमाल कम हुआ और इससे प्रदूषण कम हुआ...हमने वृक्षारोपण अभियान भी चलाया.’

इसे भी पढ़ें:1 जनवरी से 10 ग्राम सोना दुल्हन को मुफ्त में देगी यहां की BJP सरकार, जानें कैसे उठा सकते हैं लाभ

उन्होंने कहा कि तीसरा, केंद्र सरकार ने दिल्ली के बाहरी इलाके में ‘ईस्ट-वेस्ट पेरिफेरल हाइवे’ का निर्माण किया है, जिससे दिल्ली में ट्रकों की संख्या कम हुई और इससे शहर में प्रदूषण का स्तर कम हुआ. मुख्यमंत्री ने कहा, ‘लेकिन अगले पांच वर्षों में और भी बहुत कुछ किये जाने की जरूरत है.’

और पढ़ें:कैबिनेट विस्तार के बाद संजय राउत बोले- कुछ लोग खुश हुए तो कुछ नाखुश, खुशी है उद्धव ठाकरे CM हैं

एक सवाल के जवाब में केजरीवाल ने चुनावों के बाद छात्रों के लिए बस यात्रा को मुफ्त बनाने का वादा किया. केजरीवाल ने कहा, ‘चुनाव समाप्त होने के बाद और सरकार के सत्ता में दोबारा आने पर, हम छात्रों के लिए भी ऐसा (बस यात्रा को मुफ्त) करेंगे.’ भाजपा द्वारा हाल में जारी किये गये ‘आरोप पत्र’ पर कटाक्ष करते हुए केजरीवाल ने कहा कि अब यह तय है कि दिल्ली में आप सरकार बना रही है. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 31 Dec 2019, 01:00:00 AM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.