logo-image

APP विधायक आतिशी ने प्लाज्मा दान किया तो CM केजरीवाल ने ट्वीट कर कही ये बड़ी बात

आम आदमी पार्टी की विधायक आतिशी ने यहां सरकार संचालित एक ‘प्लाज्मा बैंक’ में शनिवार को अपना प्लाज्मा दान किया. साथ ही, उन्होंने अन्य लोगों से भी ऐसा करने का अनुरोध किया.

Updated on: 18 Jul 2020, 06:43 PM

दिल्ली:

आम आदमी पार्टी की विधायक आतिशी ने यहां सरकार संचालित एक ‘प्लाज्मा बैंक’ में शनिवार को अपना प्लाज्मा दान किया. साथ ही, उन्होंने अन्य लोगों से भी ऐसा करने का अनुरोध किया. कालकाजी से विधायक आतिशी हाल ही में कोविड-19 से उबरी हैं. एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘‘संबद्ध जरूरी जांच एवं परामर्श आज दोपहर आईएलबीएस में किया गया और बाद में उन्होंने अपना प्लाज्मा दान किया.

दक्षिण दिल्ली में स्थित इंस्टीट्यूट ऑफ लिवर एंड बाइलरी साइंस (आईएलबीएस) में हाल ही में देश का अपनी तरह का पहला ‘प्लाज्मा बैंक’ स्थापित किया गया है. आतिशी ने ट्वीट किया कि आईएलबीएस प्लाज्मा बैंक में आज प्लाज्मा दान किया. कोविड-19 से उबर चुके सभी लोगों से अनुरोध करना चाहूंगी कि वे आगे आये और प्लाज्मा दान करें. ऐसा बहुत कम होता है कि किसी को दूसरों की जान बचाने का मौका मिलता है और प्लाज्मा यह कर सकता है.

प्लाज्मा दान करने के उनके कदम की मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने भी सराहना की. केजरीवाल ने ट्वीट किया कि अच्छी रहें आतिशी. आप प्रवक्ता अक्षय मराठे ने भी प्लाज्मा दान किया और तस्वीरें ट्विटर पर साझा कीं.