logo-image

दिल्ली के राजेंद्र नगर में एक और टीकाकरण केंद्र स्थापित

दिल्ली सरकार द्वारा राष्ट्रीय राजधानी के राजेंद्र नगर इलाके में प्रतिदिन लगभग 3,000 लोगों की टीकाकरण की क्षमता वाला एक टीकाकरण केंद्र स्थापित करने के कुछ दिनों बाद, अब सर्वोदय कन्या विद्यालय में इसी तरह की एक और सुविधा शुरू करने का दावा किया गया है.

Updated on: 08 May 2021, 12:12 AM

highlights

दिल्ली सरकार ने पहले ही राजेंद्र नगर में राधा स्वामी सत्संग ब्यास में एक टीकाकरण केंद्र स्थापित किया है

केजरीवाल ने टीकाकरण कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा के लिए बुधवार को केंद्र का दौरा किया था.

नई दिल्ली:

देश में कोरोना संक्रमण ने अपना आतंक मचा रखा है. देश की राजधानी दिल्ली का तो और भी बुरा हाल है. वही दिल्ली सरकार द्वारा राष्ट्रीय राजधानी के राजेंद्र नगर इलाके में प्रतिदिन लगभग 3,000 लोगों की टीकाकरण की क्षमता वाला एक टीकाकरण केंद्र स्थापित करने के कुछ दिनों बाद, अब सर्वोदय कन्या विद्यालय में इसी तरह की एक और सुविधा शुरू करने का दावा किया गया है. आम आदमी पार्टी (आप) नेता और राजेंद्र नगर निर्वाचन क्षेत्र से विधायक राघव चड्ढा ने शुक्रवार को एक ट्वीट में बताया, दिल्ली सरकार ने हमारे राजेंद्र नगर निर्वाचन क्षेत्र में एक और टीकाकरण सुविधा प्रदान की है. दिल्ली के सरकारी स्कूल में परेशानी मुक्त, स्वच्छ कोविड टीकाकरण. इसके साथ ही राघव ने लोगों से टीकाकरण कराने की अपील भी की. उन्होंने ट्वीट में टीकाकरण केंद्र का पता बताते हुए लिखा, सर्वोदय कन्या विद्यालय, सी ब्लॉक, नारायण विहार. दिल्ली सरकार ने पहले ही राजेंद्र नगर में राधा स्वामी सत्संग ब्यास में एक टीकाकरण केंद्र स्थापित किया है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने टीकाकरण कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा के लिए बुधवार को केंद्र का दौरा किया था.

केजरीवाल ने गुरुवार को कहा कि अगर टीका पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध कराया जाता है, तो दिल्ली सरकार राष्ट्रीय राजधानी में सामूहिक टीकाकरण अभियान चलाने के लिए खुद को तैयार करेगी और अगले तीन महीनों में सभी लोगों का टीकाकरण करेगी. दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) ने सामुदायिक स्तर पर टीकाकरण केंद्र स्थापित करने के लिए आप सरकार से संपर्क किया है.

बता दें कि राजधानी दिल्ली में फिलहाल दैनिक कोविड पॉजिटिविटी रेट 25 प्रतिशत से नीचे है. दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार, गुरुवार को राजधानी में 19,133 नए कोविड मामले सामने आए, जबकि इस दौरान 335 लोगों ने अपनी जान गंवा दी. यहां दैनिक पॉजिटिविटी रेट 24.29 प्रतिशत बताई गई, जो 15 अप्रैल के बाद से सबसे कम है. दिल्ली में पांच मई को 26.37 प्रतिशत पॉजिटिविटी रेट के साथ 20,960 नए मामले सामने आए थे. दिल्ली में 22 अप्रैल को सबसे अधिक दैनिक पॉजिटिविटी रेट - 36.2 प्रतिशत दर्ज की गई थी. यह लगातार पांचवां दिन है, जब राष्ट्रीय राजधानी में पॉजिटिविटी रेट 30 प्रतिशत से नीचे बनी हुई है.