News Nation Logo

जेएनयू में सेमेस्टर परीक्षा नहीं देने वाले छात्रों को पंजीकरण का एक और मौका

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) प्रशासन ने दिसंबर में सेमेस्टर परीक्षा नहीं देने वाले छात्रों को बड़ी राहत दी है. अब वह अस्थाई रजिस्ट्रेशन कर परीक्षा दे सकेंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 31 Dec 2019, 08:33:58 AM
जेएनयू में सेमेस्टर परीक्षा नहीं देने वाले छात्रों को मिला एक और मौका

नई दिल्ली:

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के छात्रों के लिए बड़ी खबर है. विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. एम जगदीश कुमार ने दिसंबर में सेमेस्टर परीक्षा नहीं देने वाले छात्रों को एक और मौका दिया है. यह छात्र 1 से 5 जनवरी के बीच अस्थाई पंजीकरण कर परीक्षा में शामिल हो सकेंगे. कुलपति ने सोमवार को सभी रेक्टर, केंद्रों के डीन, अध्यक्षों के साथ हुई बैठक के बाद निर्णय लिया.

यह भी पढ़ेंः आधी रात को प्रियंका गांधी का ट्वीट- ऊं ह्रीं क्लीं चामुंडाय विच्चे

छात्रों को मिला एक और मौका
दरअसल जिन छात्रों ने मानसून सेमेस्टर 2019 (जुलाई से दिसंबर) में अपनी अकादमिक गतिविधियों को पूरा नहीं किया है, उन्हें 20 जनवरी तक मॉनसून सेमेस्टर की सभी अकादमिक गतिविधियों को पूरा करने का मौका दिया है. इसके लिए सभी शिक्षकों को भी यह कार्य पूरा कराने के निर्देश दिए गए हैं. जेएनयू प्रशासन ने यह साफ कर दिया है कि छात्रों की अस्थायी पंजीकरण की सुविधा सिर्फ 20 जनवरी तक ही मिलेगी. इससे पहले ही छात्रों को मानसून सेमेस्टर की अकादमिक गतिविधियों को पूरा करना होगा.

यह भी पढ़ेंः विदेशी छात्रा के उत्पीड़न पर आईआईटी-कानपुर के प्रोफेसर जबरन रिटायर

फीस वृद्धि का छात्र कर रहे हैं विरोध
जेएनयू के छात्र फीस वृद्धि को लेकर पिछले काफी समय से प्रदर्शन कर रहे हैं. उन्होंने सेमेस्टर परीक्षाओं का भी बहिष्कार कर दिया. अब कुलपति ने उनसे विरोध खत्म करने की अपील की है. हाल ही में मानव संसाधन विकास मंत्रालय (एमएचआरडी) द्वारा जारी नेशनल इंस्टीट्यूट रैंकिंग फ्रेमवर्क (एनआइआरएफ) 2019 में जेएनयू को देशभर के विश्वविद्यालयों की सूची में दूसरी रैंक मिली है. उन्होंने कहा कि नए अकादमिक इमारतों, छात्रावास को तैयार करने का काम भी चल रहा है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 31 Dec 2019, 08:33:58 AM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

JNU Exam