logo-image

जामियानगर में हिंसा के बीच मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलने का समय मांगा

अरविंद केजरीवाल ने कहा, दिल्ली (Delhi) की बिगड़ी कानून-व्यवस्था को लेकर मैं बहुत चिंतित हूं. दिल्ली में तुरंत शांति बहाल की जाए, इसके लिए गृहमंत्री अमित शाह से मिलने का समय मांगा है.

Updated on: 16 Dec 2019, 02:42 PM

नई दिल्‍ली:

नई दिल्ली में जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय (Jamia Millia Islamia University) में हिंसक विरोध प्रदर्शन होने के अगले दिन सोमवार को मुख्यमंत्री अरविद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) से मिलने का समय मांगा है. उन्होंने कहा कि वह वर्तमान स्थिति से चिंतित हैं. केजरीवाल ने हिंदी में ट्वीट किया कि तत्काल शांति बहाल होनी चाहिए. उन्होंने कहा, "दिल्ली (Delhi) की बिगड़ी कानून-व्यवस्था को लेकर मैं बहुत चिंतित हूं. दिल्ली में तुरंत शांति बहाल की जाए, इसके लिए गृहमंत्री अमित शाह जी से मिलने का समय मांगा है."

यह भी पढ़ें : अगर कांग्रेस यह सब करती तो बीजेपी आज सत्‍ता में नहीं होती, गुलाम नबी आजाद बोले

केजरीवाल ने रविवार को दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल (LG Amil Baijal) से मुलाकात कर राजधानी में सामान्य स्थिति बहाल करने और शांति स्थापित करने के लिए हर संभव कदम उठाने का आग्रह किया था.

एक दिन पहले जब जामियानगर में हिंसा भड़की थी तो दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रदर्शनकारियों से शांति बनाए रखने की अपील की थी. अपने अपील में उन्होंने कहा, किसी को भी हिंसा नहीं करनी चाहिए. किसी भी तरह की हिंसा स्वीकार्य नहीं है. विरोध-प्रदर्शन शांति से होना चाहिए.

दूसरी ओर, दिल्ली के सांसद मनोज तिवारी (MP Manoj Tiwari) ने आम आदमी पार्टी को इस हिंसा के लिए जिम्मेदार ठहराया है. उन्होंने कहा कि सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) के इशारे पर आप का विधायक जनता को भड़का रहा है.

यह भी पढ़ें : Jharkhand Poll 4th Phase Live Updates: दोपहर 1 बजे तक 44.74 फीसदी मतदान हुआ

मनोज तिवारी ने कहा, 'भारत का मुसलमान भारत के साथ है, तुम जैसे गद्दारों की बातों में आने वाला नहीं है. लोगों को उकसाना बंद करो. उन्होंने आगे कहा कि दिल्ली की जनता आम आदमी पार्टी (AAP) के गद्दारों को सबक सिखाएगी. आप का पाप सामने आ रहा है.'