logo-image

अमानतुल्लाह ने जैसे ही कहा ताहिर हुसैन सिर्फ मुस्लिम होने की सजा काट रहे हैं, वैसे ही BJP ने कही ये बात

दिल्ली भाजपा ने शनिवार को आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक अमानतुल्लाह खान (Amanatullah Khan) की उनके द्वारा किए गए एक ट्वीट को लेकर आलोचना की और विधानसभा की शांति एवं सद्भाव समिति से उनके विरूद्ध कार्रवाई की मांग की.

Updated on: 07 Mar 2020, 10:58 PM

दिल्ली:

दिल्ली भाजपा ने शनिवार को आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक अमानतुल्लाह खान (Amanatullah Khan) की उनके द्वारा किए गए एक ट्वीट को लेकर आलोचना की और विधानसभा की शांति एवं सद्भाव समिति से उनके विरूद्ध कार्रवाई की मांग की. दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष खान ने अपने ट्वीट में उत्तरपूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा के दौरान हुई खुफिया ब्यूरो के कर्मचारी अंकित शर्मा (ankit sharama) की हत्या के सिलसिले में गिरफ्तार किये गये आप पार्षद ताहिर हुसैन (tahir hussain) का बचाव करते दिखे.

अमानतुल्लाह खान ने ट्वीट किया, ‘आज ताहिर हुसैन सिर्फ़ इस बात की सज़ा काट रहा है कि वो एक मुस्लिम है. शायद आज हिंदुस्तान में सबसे बड़ा गुनाह मुस्लिम होना है ये भी हो सकता है आने वाले वक्त में ये साबित कर दिया जाए कि दिल्ली की हिंसा ताहिर हुसैन ने कराई है.'

ताहिर हुसैन को भेजा गया है पुलिस कस्टडी में

शुक्रवार को दिल्ली की एक अदालत ने हुसैन को एक सप्ताह के लिए पुलिस हिरासत में भेजा था. उन्हें बृहस्पतिवार को गिरफ्तार किया गया था. उससे पहले एक अदालत ने हत्या के मामले में आत्मसमर्पण संबंधी उनकी अर्जी खारिज कर दी थी.

इसे भी पढ़ें:Corona Virus: PM नरेंद्र मोदी ने की स्थिति की समीक्षा, सभी आवश्यक उपाय करने के दिये निर्देश

बीजेपी ने अमानतुल्लाह पर कार्रवाई की मांग की

दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने विधानसभा की शांति एवं सद्भाव समित के अध्यक्ष सौरभ भारद्वाज को पत्र लिखकर खान के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. कपूर ने पत्र में लिखा है, ‘आज दिल्ली के विधायक अमानतुल्लाह खान ने जो ट्वीट किया है वह बहुत ही जहरीला एवं मुसलमानों को भड़काने वाला है. मैं मानता हूं कि आप भी मुझसे सहमत होंगे और समिति के माध्यम से विधायक अमानतुल्लाह खान के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई करेंगे.’

और पढ़ें:कोरोना (Corona) से होगा 'डरना', देश में अबतक 34 लोग COVID-19 से संक्रमित

 शांति एवं सद्भाव समिति ने 10 मार्च को एक मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी जारी किया

दिल्ली विधानसभा की शांति एवं सद्भाव समिति ने 10 मार्च को एक मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी जारी किया और लोगों से आह्वान किया कि वे उत्तर पूर्वी दिल्ली में हाल की सांप्रदायिक हिंसा के आलोक में सोशल मीडिया पर फैलाये जाने वाले नफरत भरे संदेश एवं फर्जी खबरों के खिलाफ शिकायत करें. यह समिति हिंसा के आलोक में बनायी गयी थी.दिल्ली भाजपा के एक और नेता कपिल मिश्रा, जिन पर खुद नफरती भाषण के आरोप लगे हैं, ने भी खान की आलोचना की और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से पूछा कि क्या विधायक का बयान पार्टी का आधिकारिक मत है.