News Nation Logo

दिल्ली में 1 नवंबर से खुलेंगे सभी स्कूल, ऑनलाइन क्लास की भी होगी इजाजत, छठ की भी मिली अनुमति

दिल्ली में 1 नवंबर से सभी क्लास के लिए स्कूल खोले जाएंगे. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि स्कूलो के बंद होने की वजह से बच्चों का बहुत नुकसान हो चुका है. इसलिए सभी स्कूलों को खोलने की अनुमति दी जाएगी.

Mohit Bakshi | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 27 Oct 2021, 02:10:12 PM
Manish Sisodiya

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

दिल्ली में 1 नवंबर से सभी क्लास के लिए स्कूल खोले जाएंगे. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि स्कूलो के बंद होने की वजह से बच्चों का बहुत नुकसान हो चुका है. इसलिए सभी स्कूलों को खोलने की अनुमति दी जाएगी. दिल्ली में 1 नंवबर से सभी क्लास के स्कूल खुलेंगे. उन्होंने कहा कि किसी को भी स्कूल आने के लिए बाध्य नहीं किया जाएगा. स्कूलों को 50 फीसद क्षमता के साथ खोलने की इजाजत दी गी है. स्कूल के सभी स्टाफ को वैक्सीन लगवाने की जिम्मेदारी स्कूल की होगी. उन्होंने कहा कि स्कूल खोलने के साथ ही ऑनलाइन क्लास भी जारी रहेंगी. इसके अलावा छठ पूजा की भी अनुमति दे दी गई है.

दिल्ली में अभी तक 9वीं से 12वीं कक्षा तक के स्कूल खोले जा चुके हैं. हालांकि किसी भी स्टूडेंट को अनिवार्य तौर पर स्कूल बुलाने की मनाही है. इसके साथ ही छात्रों को कोविड प्रोटोकॉल का भी पालन करना होगा. वहीं अभिभावकों की लिख‍ित सहमत‍ि के बाद ही स्कूल आने की अनुमति दी जाती है.

 

First Published : 27 Oct 2021, 01:51:33 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो