logo-image

अग्निपथ योजना के खिलाफ दिल्ली में प्रदर्शन, 3 मेट्रो स्टेशन किए गए बंद

केंद्र सरकार द्वारा अग्निपथ योजना के ऐलान के बाद पूरे देश में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. इसी कड़ी में दिल्ली में आम आदमी पार्टी की यूथ विंग छात्र-युवा संघर्ष समिति (CYSS) से जुड़े युवा प्रदर्शन कर रहे हैं. सेंट्रल दिल्ली में प्रदर्शनों के चलते कई मेट्रो स्टेशनों को बंद करना पड़ा है, जिसमें आईटीओ मेट्रो स्टेशन (ITO Metro Station)...

Updated on: 17 Jun 2022, 01:27 PM

highlights

  • दिल्ली में अग्निपथ योजना के खिलाफ प्रदर्शन
  • दिल्ली मेट्रो ने तीन स्टेशनों को किया बंद
  • राजीव चौक मेट्रो स्टेशन के दो गेट भी बंद

नई दिल्ली:

केंद्र सरकार द्वारा अग्निपथ योजना के ऐलान के बाद पूरे देश में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. इसी कड़ी में दिल्ली में आम आदमी पार्टी की यूथ विंग छात्र-युवा संघर्ष समिति (CYSS) से जुड़े युवा प्रदर्शन कर रहे हैं. सेंट्रल दिल्ली में प्रदर्शनों के चलते कई मेट्रो स्टेशनों को बंद करना पड़ा है, जिसमें आईटीओ मेट्रो स्टेशन (ITO Metro Station), दिल्ली गेट मेट्रो स्टेशन (Delhi Gate Metro Station) और जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशन (Jama Masjid Metro Station) के नाम है. दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (Delhi Metro Rail Corporation) ने खुद इस बात की जानकारी की.

आम आदमी पार्टी की यूथ विंग की मांग है कि सरकार राष्ट्रीय रोजगार आधारित नीति लाए और युवाओं का उत्पीड़न बंद करे. आप की यूथ विंग सरकार की तरफ से प्रस्तावित अग्निपथ योजना का विरोध कर रही है. हालांकि दिल्ली में किसी तरह के तोड़फोड़ की खबर नहीं है. 

इस बीच दिल्ली पुलिस ने विरोध प्रदर्शन कर रहे काफी युवाओं को हिरासत में भी लिया है. बता दें कि अग्निपथ योजना के विरोध में देश के कई हिस्सों में जोरदार विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. इसमें से बिहार, एमपी, तेलंगाना जैसे राज्यों में विरोध प्रदर्शन हिंसक हो चला है और सार्वजनिक संपत्तियों को काफी नुकसान पहुंचाया गया है.