logo-image

अलका लांबा के समर्थकों ने अरविंद केजरीवाल को लिखी चिट्ठी, कही ये बड़ी बात

समर्थकों ने कहा है, ‘न्‍यूज चैनलों के माध्‍यम से पता चला है कि अलका लांबा से त्‍यागपत्र मांगा गया है और प्राथमिक सदस्‍यता भी छोड़ने को कहा गया है.

Updated on: 22 Dec 2018, 03:54 PM

नई दिल्ली:

राजीव गांधी से भारत रत्‍न वापस लेने के प्रस्‍ताव को लेकर आम आदमी पार्टी में मची रार के बीच चांदनी चौक से विधायक अलका लांबा के समर्थकों ने दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल को चिट्ठी लिखी है. चिट्ठी में समर्थकों ने कहा है, क्‍या एक विधायक को इतना भी अधिकार नहीं है कि वह अपने विचार रख सके.  समर्थकों ने कहा है, ‘न्‍यूज चैनलों के माध्‍यम से पता चला है कि अलका लांबा से त्‍यागपत्र मांगा गया है और प्राथमिक सदस्‍यता भी छोड़ने को कहा गया है. आम आदमी पार्टी के इस कदम से चांदनी चौक की जनता आहत है. क्‍या एक विधायक को इतना भी हक नहीं कि वह अपने विचार व्‍यक्‍त कर सके. चांदनी चौक विधानसभा क्षेत्र का पूरा संगठन दिल से यह चाहता है कि हमारी जुझारू विधायक का त्‍यागपत्र स्‍वीकार न हो और उनकी सदस्‍यता भी बरकरार रहे. हमारी यही अपेक्षा है.’ पत्र पर कई लोगों के हस्‍ताक्षर हैं. पत्र मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल को संबोधित करके लिखा गया है.

राजीव गांधी को दिए गए भारत रत्‍न वापस लेने की मांग से संबंधित विधानसभा में प्रस्‍ताव को लेकर चांदनी चौक की विधायक अलका लांबा (Alka Lamba) की पार्टी की प्राथमिक सदस्‍यता रद करने की खबर है. दूसरी ओर, पार्टी ने सोमनाथ भारती को प्रवक्‍ता पद से हटा दिया है. पार्टी ने इसका ऐलान भी कर दिया है. दरअसल अलका लांबा (Alka Lamba) ने संबंधित प्रस्‍ताव लेकर सदन से वाकआउट किया था और बाद में इसे लेकर एक ट्वीट भी किया था. इससे पार्टी नेता और अरविंद केजरीवाल खफा बताए जा रहे थे.

विधानसभा में प्रस्‍ताव को लेकर विधायक सोमनाथ भारती और सौरभ भारद्वाज द्वारा सफाई देने के बावजूद अलका लांबा राजीव गांधी से भारत रत्न वापस लिए जाने वाले प्रस्ताव को लेकर ट्वीट किया था. इस कारण पार्टी उनसे नाराज है. विधानसभा में पास किए गए प्रस्ताव में राजीव गांधी से जुड़ी बात से विधानसभा अध्‍यक्ष ने फिलहाल इंकार किया है, लेकिन सदन में प्रस्ताव पढ़ने वाले विधायक जरनैल सिंह ने राजीव गांधी से भारत रत्न वापसी की मांग पूरे सदन के सामने प्रस्ताव के तौर पर रखी, जिस पर उस वक्त न तो विधानसभा अध्यक्ष ने और न ही किसी अन्य सदस्य ने कोई आपत्ति जताई. यही वजह है कि विधायक इसे प्रस्ताव के तौर पर बता रहे हैं.

इस बारे में अलका लांबा ने टिवटर पर कहा, आज दिल्‍ली विधानसभा में प्रस्ताव लाया गया कि पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी को दिया गया भारत रत्न वापस लेना चाहिए. मुझे मेरे भाषण में इसका समर्थन करने को कहा गया, जो मुझे मंजूर नही था. मैंने सदन से वॉक आउट किया. अब इसकी जो सज़ा मिलेगी, मैं उसके लिए तैयार हूं.