logo-image

दिल्ली के इस इलाके में जाएं तो रहें सावधान...छिन सकता है आपका मोबाइल

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के भजनपुरा इलाके में मोबाइल स्नैचिंग की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं. यहां पुलिस के खौफ से बेखौफ मोबाइल स्नैचर दिन हो या रात भोले-भाले लोगों को निशाना बना रहे हैं

Updated on: 02 Mar 2022, 11:59 PM

नई दिल्ली:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के भजनपुरा इलाके में मोबाइल स्नैचिंग की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं. यहां पुलिस के खौफ से बेखौफ मोबाइल स्नैचर दिन हो या रात भोले-भाले लोगों को निशाना बना रहे हैं. यहां एक नहीं ऐसी तमाम घटनाएं सामने आ चुकी हैं, जब बाइक सवार राहगीरों से मोबाइल छीनकर फुर्र हो गए हों. लेकिन स्मार्ट पुलिसिंग के नाम पर सीना ठाकने वाली दिल्ली पुलिस के दावे हर बार खोखले ही निकले. यहां सबसे ज्यादा ताज्जुब वाली बात यह है कि आखिर ये चोरी के मोबाइल खपते कहां हैं. क्योंकि एंड्रॉयड फोन का आईएमईआई ट्रेस करना बेहद आसान होता है और बिना आईएमईआई कोड के किसी मोबाइल को नहीं चलाया जाता सकता. ऐसे में चोरी होने वाले ये मोबाइल न तो पकड़ में आ रहे हैं और न ही इनको यूज करने वालों का कही कुछ अता—पता चलता है. पुलिस बस केस दर्ज कर मामले को ठंडे बस्ते में डाल देती है.  

पत्रकार से हुई लूटपाट

ऐसा ही एक मामला सोमवार को उस समय सामने आया, जब भजनपुरा स्थित नूर-ए-इलाही के रहने वाले ताहिर अब्बास का सरे राह मोबाइल छीन लिया गया. नूरे इलाही के विजय पार्क गली न. 7 में रहने वाले ताहिर अब्बास घटना के दिन मेट्रो से निकलकर फोन पर बात करते हुए पैदल-पैदल अपने घर को जा रहे थे, तभी पीछे से आए एक बाइक सवार ने जान की धमकी देते हुए उनका मोबाइल छीन लिया और घटनास्थल से फरार हो गया. पीड़ित ताहिर ने जब शोर मचाया तो घटनास्थल पर लोगों की भीड़ इकठ्ठा हो गई. पीड़ित ने घटना की सूचना पुलिस कंट्रोल रूम को दी. वहीं, पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी. पुलिस के हाथ घटना की सीसीटीवी फुटेज भी लगा है, जिसमें मोबाइल स्नैचिंग की पूरी घटना कैद हो गई है. वीडियो में मोबाइल छीनने वाला युवक पीड़ित के पीछे बाइक दौड़ाता साफ नजर आ रहा है. यहां गौर करने वाली बात यह है कि वारदात को अंजाम देने वाले बदमाश की बाइक पर नंबर प्लेट तक नहीं थी. ऐसे में सवाल यह भी उठता है कि तमाम पुलिस चेकपोस्ट और गली चौराहों पर खड़ी पुलिस की नजर भी बिना नंबर प्लेट वाले बाइक सवार पर नहीं पड़ी. ऐसे में ऐसे बाइक सवार बदमाश किसी दूसरी जघन्य घटना को भी अंजाम देकर साफ निकल सकते हैं. पेशे से पत्रकार ताहिर को अपने काम के चलते अकसर रात में अपने घर आना जाना होता है और ऐसी वारदात पर लगाम नहीं लगर तो फिर ऐसे लोग इन अपराधियों के आसान शिकार बनते रहेंगे.

पीड़ित के अनुसार वारदात के समय बदमाश ने अपने पास हथियार भी रखा हुआ था, जिसको देखकर वह बुरी तरह घबरा गए थे.