News Nation Logo
Banner

दिल्ली में हल्का कोहरा के बीच 'खराब' श्रेणी में पहुंची Air Quality

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, रविवार को क्षेत्र का न्यूनतम तापामान सात डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

IANS | Updated on: 05 Jan 2020, 12:48:03 PM
delhi aqi

delhi aqi (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में रविवार की सुबह हल्का कोहरा छाया रहा, और दृश्यता 800 मीटर दर्ज की गई. साथ ही वायु गुणवत्ता सूचकांक (Air Quality Index) 300 के करीब 'खराब' श्रेणी में रही. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, रविवार को क्षेत्र का न्यूनतम तापामान सात डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

आईएमडी ने कहा, 'सुबह के दौरान आंशिक बादल के साथ हल्का कोहरा छाया रहा। अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस के आस पास रहेगा.' शनिवार को अधिकतम तापमान औसत से दो डिग्री अधिक 21.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, वहीं न्यूनतम तापमान आठ डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

यह भी पढ़ें: बीकानेर के पीबीएम अस्पताल ने कोटा को पीछे छोड़ा, महीने भर में 162 बच्चे मरे

आईएमडी ने कहा कि पालम क्षेत्र में सुबह 5.30 बजे दृश्यता 600 मीटर दर्ज की गई थी. एयर क्वालिटी इंडेक्स (एक्यूआई) के आंकड़ों के अनुसार, लोधी रोड क्षेत्र में प्रमुख प्रदूषक तत्व पीएम 2.5 का स्तर 264 और पीएम 10 का स्तर 260 दर्ज किया गया, जिससे एक्यूआई 'खराब' श्रेणी में दर्ज किया गया.

यह भी पढ़ें: मेरिका ने अब इजरायल को साधा, ट्रंप ने ईरान को दी 52 जगह हमले की चेतावनी

इससे पहले नए साल 2020 (New Year 2020) के पहले दिन ही दिल्ली के आनंद विहार (Anand Vihar) में एयर क्वालिटी इंडेक्स (Air Quality Index) 412 के स्तरों को छू गया जो कि Severe कंडिशन पर है. वहीं आर के पुरम (R K Puram) में एयर क्वालिटी इंडेक्स 391 पर पहुंच गया जो कि बहुत खराब की स्थिति में है. ये जानकारी दिल्ली पॉल्यूशन कंट्रोल कमिटी (DPCC) के ओर से जारी की गई है. 

First Published : 05 Jan 2020, 12:46:57 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो