logo-image

इधर हड़ताल पर नर्स, उधर दिल्ली एम्स ने निकाली वैकेंसी

दिल्ली एम्स में नर्सिंग कर्मचारियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं, जिसके बाद एम्स प्रशासन ने ठेके पर बाहर के कर्मचारियों को बुलाया है. दिल्ली एम्स ने अस्थायी तौर पर नर्सिंग कर्मचारियों को तैनात किया है.

Updated on: 15 Dec 2020, 03:15 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली एम्स में नर्सिंग कर्मचारियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं, जिसके बाद एम्स प्रशासन ने ठेके पर बाहर के कर्मचारियों को बुलाया है. दिल्ली एम्स ने अस्थायी तौर पर नर्सिंग कर्मचारियों को तैनात किया है. वहीं, एम्स ने नर्स के लिए वैकंसी भी निकाली है, जिसका साक्षात्कार 16 दिसंबर दिन बुधवार को होगा.

यह भी पढ़ें : जानिए क्यों हड़ताल पर हैं दिल्ली एम्स की नर्स

एएनआई न्यूज एजेंसी के अनुसार, नर्सिंग के लिए दिल्ली एम्स ने विज्ञापन जारी किया है. एम्स ने कहा कि हमारे पास नर्सों की आउटसोर्सिंग की कोई योजना नहीं है. यह केवल तभी था जब उन्होंने हड़ताल पर जाने का फैसला किया और हमारी बात नहीं सुनी, हमने पिछले 2 दिनों में आकस्मिक योजना बनाई. उनके अनुसार, न तो वे काम करेंगे और न ही किसी और को काम करने देंगे, जिसके बाद हमें वैकेंसी निकाली पड़ी. 

बता दें कि दिल्ली एम्स में नर्सिंग कर्मचारियों की हड़ताल को लेकर फैसला लिया है कि अगर किसी कर्मचारी ने मरीज के इलाज में बाधा डाली तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी. इसके लिए दिल्ली पुलिस को पत्र लिख अतिरिक्त पुलिसबल तैनात करने की अपील की गई है. 

यह भी पढ़ें : AIIMS नर्स यूनियन का हड़ताल का ऐलान, डायरेक्टर गुलेरिया बोले- ऐसा न करें

एम्स प्रबंधन ने देर शाम जारी किए आदेशों में स्पष्ट कहा है कि हड़ताल के चलते मरीजों की सेवा में किसी भी प्रकार की रुकावट न आने के लिए अतिरिक्त स्टाफ को तैनात किया है. सभी विभागों को निर्देश दिए हैं कि वे अपने अपने विभाग में कार्यरत रेजीडेंट डॉक्टर, एमबीबीएस अंतिम वर्ष के छात्र और बीएससी नर्सिंग के छात्रों की ड्यूटी लगाएं. साथ ही कहा है कि अतिरिक्त स्टाफ को यूनियन द्वारा रोके जाने पर कानूनी कार्रवाई की जा सकती है. दिल्ली पुलिस की ओर से अतिरिक्त बल तैनात किया जाएगा.