logo-image

ए.जी इनवायरो कंपनी ने MCD को पत्र लिख दिल्ली में कूड़ा उठाने से मना किया: दुर्गेश पाठक

आम आदमी पार्टी के एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक ने कहा कि भाजपा की केंद्र सरकार पूरी दिल्ली को कूड़ा-कूड़ा करने में लगी हुई है। भुगतान नहीं मिलने के कारण एक के बाद एक कंपनियां कूड़ा उठाना बंद कर रही हैं।

Updated on: 05 May 2022, 08:03 PM

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी के एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक ने कहा कि भाजपा की केंद्र सरकार पूरी दिल्ली को कूड़ा-कूड़ा करने में लगी हुई है। भुगतान नहीं मिलने के कारण एक के बाद एक कंपनियां कूड़ा उठाना बंद कर रही हैं। पहले मेट्रो वेस्ट नाम की कंपनी ने कूड़ा उठाना बंद किया और अब ए.जी. इनवायरो नाम की कंपनी ने भी कूड़ा नहीं उठाने को लेकर एमसीडी को पत्र लिख दिया है। आम आदमी पार्टी ने केंद्र सरकार से जल्द से जल्द कूड़ा उठाने की व्यवस्था को सही करने की मांग की है।

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक ने गुरुवार को पार्टी मुख्यालय में प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि दिल्ली में कूड़े की स्थिति बहुत गंभीर होती जा रही है। कल हमने बताया था कि किस तरह से करोलबाग के लगभग 7 वार्डों में पिछले 10 दिनों से कूड़ा नहीं उठाया जा रहा है। उसका कारण यह है कि मेट्रो वेस्ट नाम की एक कंपनी, जो कूड़ा उठाने का काम करती है, उसका भुगतान नहीं किया जा रहा है। आज ए.जी. इनवायरो नाम की एक दूसरी कंपनी ने भी कूड़ा उठाने से हाथ खड़े कर लिए हैं।

उन्होंने कहा कि कंपनी ने एमसीडी को पत्र लिखा है कि यदि आप हमारा भुगतान नहीं करेंगे तो हमें भी कूड़ा उठाना बंद करना पड़ेगा। दिल्ली के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है कि एक-एक करके दिल्ली में जितनी भी कूड़ा उठाने वाली कंपनियां हैं, पैसा नहीं मिलने के कारण वह अपने काम से पीछे हट रही हैं। ध्यान होगा जब तीनों निगमों के एकीकरण का काम हो रहा था तो भाजपा के लोग कह रहे थे कि अब एमसीडी केंद्र सरकार के पास है तो अब दिल्ली की सभी समस्याएं खत्म हो जाएंगी। अब न पैसों की और न ही कोई अन्य समस्या आएगी। अब समय पर भुगतान होगा क्योंकि अब एमसीडी केंद्र सरकार के पास चली गई है। लेकिन स्थिति यह है कि पहले तो किसी तरह से भुगतान होता भी था लेकिन अब उतना भुगतान होना भी बंद हो गया है।

एमसीडी प्रभारी ने कहा कि यदि यही स्थिति बनी रही तो अगले एक से ढेढ़ महीनों में दिल्ली की जितनी भी कूड़ा उठाने वाली कंपनियां हैं, सभी या तो अपना काम वापस ले लेंगी या तो कहीं और काम शुरू कर देंगी। अगर ऐसी स्थिति बनती है तो जैसे आपने करोलबाग के सातों वार्डों की स्थिति देखी, वहां पर पैदल चलना मुश्किल हो गया है। हर तरह बदबू है। उसी तरह से पूरी दिल्ली को एक महामारी की तरफ ढकेला जा रहा है। भाजपा के नेता मिलकर इसकी पूरी योजना बना रहे हैं कि दिल्ली को कूड़ा-कूड़ा कर दिया जाए। भाजपा की केंद्र सरकार से हमारी एक ही मांग है कि कूड़ा नहीं उठने के कारण दिल्ली के नागरिकों को इससे बहुत परेशानी हो रही है इसलिए दिल्ली में कूड़ा उठवाने का काम जल्द शुरू करवाइए।