News Nation Logo

रोहिणी कोर्ट में हादसे के बाद दिल्ली पुलिस सतर्क, सुरक्षा व्यवस्था होगी चाक-चौबंद

रोहिणी कोर्ट में हुई गोलीबारी में गैंगस्टर जितेंद्र मान गोगी की हत्या के बाद दिल्ली कोर्ट परिसर में सुरक्षा समीक्षा पर चर्चा करने के लिए बार काउंसिल ऑफ दिल्ली के अध्यक्ष राकेश शेरावत दिल्ली पुलिस के आयुक्त राकेश अस्थाना से मुलाकात की.

News Nation Bureau | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 25 Sep 2021, 12:02:24 PM
rohini court

Rohini court (Photo Credit: File Photo)

highlights

  • बार काउंसिल ऑफ दिल्ली के अध्यक्ष दिल्ली पुलिस आयुक्त से मिले
  • सीपी ने कहा, एक सप्ताह के अंदर किया जाएगा सुरक्षा व्यवस्था अपग्रेड
  • बार काउंसिल के अध्यक्ष शेरावत फिर से मिलेंगे पुलिस आयुक्त से 

नई दिल्ली:

रोहिणी कोर्ट में हुई गोलीबारी में गैंगस्टर जितेंद्र मान गोगी की हत्या के बाद दिल्ली कोर्ट परिसर में सुरक्षा समीक्षा पर चर्चा करने के लिए बार काउंसिल ऑफ दिल्ली के अध्यक्ष राकेश शेरावत शनिवार को अन्य अधिकारियों के साथ दिल्ली पुलिस के आयुक्त राकेश अस्थाना से मुलाकात की. बातचीत के दौरान दिल्ली पुलिस आयुक्त ने आश्वासन दिया है कि एक सप्ताह के भीतर पूरी सुरक्षा व्यवस्था को अपग्रेड कर दिया जाएगा. बार काउंसिल ऑफ दिल्ली के अध्यक्ष राकेश शेरावत ने कहा कि सुरक्षा मुद्दे पर आयुक्त ने फिर से भेंट करने की बात दोहराई है. शेरावत ने कहा कि सुरक्षा चूक पर विस्तृत रूप से चर्चा की गई. बातचीत के दौरान विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई. इनमें मेटल डिटेक्टर और कैमरा काम नहीं करने के अलावा गैर-सतर्क सुरक्षा कर्मचारियों के बारे में चर्चा की गई. इन सभी को लेकर पुलिस आयुक्त ने सकारात्मक प्रतिक्रिया दी.

यह भी पढ़ें : रोहिणी कोर्ट फायरिंग: सीजेआई ने कोर्ट परिसरों की सुरक्षा पर जताई चिंता

शेरावत ने कहा कि हमने पुलिस आयुक्त से ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति से बचने के लिए जवाबदेही तय करने को कहा है. इससे पहले रोहिणी अदालत के कोर्टरूम नंबर 207 में मुठभेड़ के बाद उत्तर व उत्तर-पश्चिम जिले के जिला न्यायाधीश, पुलिस के आला अधिकारियों एवं रोहिणी बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर बैठक हुई. रोहिणी बार एसोसिएशन के सचिव मंजीत माथुर ने बताया कि शुक्रवार की घटना के लिए प्रशासन की चूक रही है. इसलिए उन्होंने मांग की है कि सुरक्षा में चूक के लिए जिम्मेदार अधिकारियों पर कार्रवाई की जाए. साथ ही जिला न्यायाधीशों व पुलिस अधिकारियों को कहा है कि वह सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता करें. 

आज वकील एक दिन की हड़ताल पर
दिल्ली बार काउंसिल एवं सभी जिला अदालतों की बार एसोसिएशन की समन्वय समिति ने तय किया है कि वे रोहिणी कोर्ट में हुई इस घटना के विरोध में शनिवार को सभी जिला अदालतों में कामकाज ठप रखेंगे.

पिछले 15 दिनों से रची जा रही थी साजिश
रोहिणी कोर्ट में हुई गैंगवार की साजिश पिछले 15 दिनों से रची जा रही थी. इसकी योजना मंडोली जेल में बंद सुनील उर्फ टिल्लू ने बनाई थी. योजना के तहत टिल्लू गैंग के बदमाशों ने पहले ही गोगी की पेशी की जानकारी जुटाई थी और हमले से पहले ही दोनों बदमाशों ने लगातार दो दिन तक कोर्ट की रेकी की थी. पुलिस को कोर्ट परिसर से मिली सीसीटीवी फुटेज से इस बात की पुष्टि हुई है. 

First Published : 25 Sep 2021, 12:02:24 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो