logo-image

MCD चुनाव में हार के बाद आदेश गुप्ता ने दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा

Delhi BJP President Adesh Gupta resigns : दिल्ली नगर निगम चुनाव (MCD elections) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) को हार का सामना करना पड़ा है. एमसीडी चुनाव में पार्टी के हार की जिम्मेदारी लेते हुए आदेश गुप्ता (Adesh Gupta) ने दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया.

Updated on: 11 Dec 2022, 01:18 PM

नई दिल्ली:

Delhi BJP President Adesh Gupta resigns : दिल्ली नगर निगम चुनाव (MCD elections) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) को हार का सामना करना पड़ा है. एमसीडी चुनाव में पार्टी के हार की जिम्मेदारी लेते हुए आदेश गुप्ता (Adesh Gupta) ने दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया. बताया जा रहा है कि उन्होंने अपना रिजाइन भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को सौंपा है. इस पर बीजेपी के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है. इसके बाद भाजपा नेता वीरेंद्र सचदेवा को दिल्ली का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया गया. 

यह भी पढ़ें : Wedding Anniversary : विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की सालगिरह पर जानें उनसे जुड़ी हुई ये रोमांचक बातें

बीजेपी ने दिल्ली नगर निगम की 250 सीटों में से 104 सीटें जीती हैं, जबकि आम आदमी पार्टी (AAP) ने 134 सीटों पर बंपर जीत हासिल की है. आदेश गुप्ता जहां रहते हैं वहां भी बीजेपी के उम्मीदवार हार गए हैं. इस बारे में सवाल पूछने पर आदेश गुप्ता ने कहा था कि विधायक और सांसदों के इलाके होते हैं. आपको बता दें कि पिछेल 17 साल से एमसीडी में भाजपा का कब्जा था. पहली बार अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी की सरकार दिल्ली नगर निगम में बनी है. 

यह भी पढ़ें : बहन के प्रेम विवाह से नाराज शख्स ने बहनोई को मारी गोली, जांच में जुटी पुलिस

एमसीडी के वार्ड नंबर-141 के राजेंद्र नगर में आदेश गुप्ता रहते हैं. उनके क्षेत्र से AAP की ओर से आरती चावला ने बाजी मारी है. हालांकि, रिजल्ट आने के अंतिम समय तक आदेश गुप्ता जीत का दावा कर रहे हैं, लेकिन काउंटिंग खत्म होने के बाद तस्वीर साफ हो गई. सूत्रों के अनुसार, एमसीडी चुनाव में मिली हार का जिम्मा लेते हुए आदेश गुप्ता ने जेपी नड्डा को अपना इस्तीफा भेज दिया. इसके बाद जेपी नड्डा ने उनका इस्तीफा स्वीकारते हुए वीरेंद्र सचदेवा को दिल्ली का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त कर दिया.