News Nation Logo

केजरीवाल के रिश्तेदार से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले में ACB ने की 6 पीडब्ल्यू अधिकारियों से पूछताछ

एसीबी ने 10 करोड़ रुपये के कथित भ्रष्टाचार के मामले में लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) के छह इंजीनियरों से पूछताछ की।

IANS | Updated on: 14 May 2017, 12:21:15 AM
अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

दिल्ली की भ्रष्टाचार रोधी शाखा (एसीबी) ने शनिवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के दिवंगत साढू सुरेंद्र कुमार बंसल से जुड़े 10 करोड़ रुपये के कथित भ्रष्टाचार के मामले में लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) के छह इंजीनियरों से पूछताछ की। एसीबी प्रमुख मुकेश कुमार मीणा ने को बताया, 'हमने आज (शनिवार) पीडब्ल्यूडी के छह इंजीनियरों से पूछताछ की है।' हालांकि उन्होंने ज्यादा जानकारी नहीं दी।

इसे भी पढ़ें: कपिल मिश्रा बोले- अगला खुलासा दिल्ली की जनता को हिलाकर रख देगा

एसीबी ने यह कार्रवाई बंसल और वरिष्ठ पीडब्ल्यूडी अधिकारियों के खिलाफ कथित भ्रष्टाचार के आरोप में 9 मई को दर्ज तीन मामलों में की है। बंसल का गुड़गांव के एक अस्पताल में 7 मई को निधन हो गया, जिन्होंने सड़क बनाने और नहर बनाने का ठेका हासिल किया था।

मामले में दर्ज एफआईआर में हालांकि आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक केजरीवाल का नाम नहीं है। लेकिन गैरसरकारी संगठन 'रोड एंटी-करप्शन' के संयोजक और शिकायतकर्ता राहुल शर्मा ने आरोप लगाया है कि बंसल को करीब 10 करोड़ रुपये के नकली बिल का भुगतान प्राप्त करने में मुख्यमंत्री ने मदद की थी।

इसे भी पढ़ें: कपिल मिश्रा का अनशन खत्म कराने पहुंची दिल्ली पुलिस और डॉक्टरों की टीम

एनजीओ के महासचिव विलास अवस्थी ने  को बताया, 'बंसल को केजरीवाल के प्रभाव के कारण लगभग 10 करोड़ रुपये के लंबित बिल का भुगतान मिला। उन्होंने तीन कंपनियों - रेणु कंस्ट्रक्शन, पवन कंस्ट्रक्शन और कमल कंस्ट्रक्शन के नाम पर पीडब्ल्यूडी से बिल का भुगतान लिया।'

अधिकारियों के मुताबिक, एसीबी ने शर्मा से 11 मई को कई घंटों तक पूछताछ की थी। साथ ही पीडब्ल्यूडी कार्यालय से भी कई दस्तावेज बरामद किए थे।

आईपीएल से जुड़ी सभी ख़बर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

मनोरंजन की खबर के लिए यहां क्लिक करें

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 14 May 2017, 12:13:00 AM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

PWD Scam