News Nation Logo

JNU में फिर भिड़े ABVP और AISA गुट के छात्र, दर्जन भर छात्र चोटिल

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद और लेफ्ट समर्थित छात्रों के बीच किसी बात को लेकर बहस हुई थी, जिसके बाद झगड़ा इतना बढ़ गया कि हाथापाई तक नौबत आ गई.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 15 Nov 2021, 11:46:29 AM
JNU

जेएनयू में फिर भड़की छात्र गुटों में चिंगारी. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • रविवार देर शाम भिड़े छात्रों के दोनों गुट
  • दर्जन भर छात्र घायल, एम्स में इलाज
  • पुलिस कर रही है जांच, एफआईआर नहीं

नई दिल्ली:

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में एक बार फिर एबीवीपी और वाम समर्थक एआईएसए छात्र संगठन के दो गुटों के बीच हिंसा हो गई है. एबीवीपी ने मीटिंग के दौरान एआईएसए से जुड़े छात्रों पर मारपीट का आरोप लगाया है. इस झड़प में लगभग दर्जन भर छात्रों के घायल होने की भी खबरें हैं. एबीवीपी का आरोप है की झड़प में कई छात्रों को चोट आई, जिनका एम्स में इलाज करवाया गया. मामला 14 नवंबर की रात 9 बजकर 45 मिनट का बताया जा रहा है. इस मामले में दिल्ली के वसंत कुंज पुलिस स्टेशन में एबीवीपी की तरफ से शिकायत दी गई है. पुलिस का कहना है की मामले की जांच की जा रही है. अभी तक एफआईआर दर्ज नहीं हुई है.

रविवार देर शाम हुई झड़प
प्राप्त जानकारी के मुताबिक घायल छात्रों में से 3 की हालत बेहद गंभीर बनी हुई है. छात्रसंघ के सदस्यों ने बताया कि झड़प में गंभीर रूप से घायल छात्रों को नई दिल्ली स्थित एम्स में भर्ती कराया गया है. जानकारी के मुताबिक जेएनयू में रविवार शाम छात्रों के दो गुटों में पहले बहस शुरू हुई और फिर धक्का-मुक्की हुई. जानकारी के मुताबिक अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद और लेफ्ट समर्थित छात्रों के बीच किसी बात को लेकर बहस हुई थी, जिसके बाद झगड़ा इतना बढ़ गया कि हाथापाई तक नौबत आ गई. पुलिस को दी शिकायत में दोनों ही गुटों के छात्रों ने एक दूसरे पर मारपीट का आरोप लगाया है.

यह भी पढ़ेंः कर्नल की मौत के पीछे का सच आया सामने ! चीन ने पहले ही दी थी चेतावनी

पुलिस में शिकायत, लेकिन कोई एफआईआर नहीं
डीसीपी साउथ वेस्ट गौरव शर्मा के मुताबिक रविवार को थाना वसंत कुंज नार्थ में नारेबाजी और झगड़े की आशंका की सूचना मिली थी. पुलिस ने तुरंत कॉल का जवाब दिया. हालांकि मौके पर किसी तरह का झगड़ा नहीं हुआ. पूछताछ करने पर पता चला कि छात्र संघ हॉल में मीटिंग आयोजित करने को लेकर छात्रों के दो गुटों में तीखी नोकझोंक हुई. जेएनयूएसयू ने अभी तक कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई है. दोनों पक्ष एक-दूसरे पर बैठक में खलल डालने और दूसरे पक्ष से मारपीट करने का आरोप लगा रहे हैं. रात की वारदात के बाद से कैम्पस मे तनाव की स्थिति है, जिसको लेकर आज दिन मे ABVP के छात्र प्रदर्शन करेंगे. वहीं शाम में लेफ्ट समर्थक छात्र कैम्पस मे प्रदर्शन करेंगे.

First Published : 15 Nov 2021, 10:31:36 AM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.