News Nation Logo

गुजरात में जमीन मजबूत करने की तैयारी AAP की! केजरीवाल आज अहमदाबाद में

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल 6 महीने के भीतर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य गुजरात में अपने दूसरे स्थान पर आज अहमदाबाद का दौरा करेंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 14 Jun 2021, 09:15:20 AM
kejriwal

गुजरात में जमीन मजबूत करने की तैयारी AAP की! केजरीवाल आज अहमदाबाद में (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • केजरीवाल का 6 महीने बाद दूसरा गुजरात दौरा
  • अहमदाबाद में पार्टी मुख्यालय का उद्घाटन करेंगे
  • AAP की नजर 2022 के विधानसभा चुनाव पर

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल 6 महीने के भीतर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य गुजरात में अपने दूसरे स्थान पर आज अहमदाबाद का दौरा करेंगे. वह अहमदाबाद में आप पार्टी के राज्य मुख्यालय का उद्घाटन करेंगे. अरविंद केजरीवाल सुबह 10.20 बजे एयरपोर्ट पर उतरेंगे और वहां से वे सीधे शाहीबाग सर्किट हाउस जाएंगे. यहां वह आम आदमी पार्टी के पदाधिकारियों से मुलाकात करेंगे. पार्टी के कार्यों की समीक्षा करेंगे. सर्किट हाउस से सुबह 11 बजकर 45 मिनट पर वे भगवान कृष्ण के चरणों में नतमस्तक होंगे और फिर आश्रम रोड वल्लभसदन में प्रेस वार्ता करेंगे.

यह भी पढ़ें : Corona Virus Live Updates: दिल्ली में आज से सार्वजनिक गतिविधियों की अनुमति

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के गुजरात दौरे का औपचारिक मकसद पार्टी कार्यालय का उद्घाटन घोषित किया गया है, लेकिन उनके दौरे का एक और मकसद भी है. यह माना जा रहा है कि एक गुजराती टीवी चैनल का एक पूर्व लोकप्रिय होस्ट सोमवार को कुछ अन्य नेताओं के साथ आधिकारिक रूप से आप में शामिल हो रहा है. केजरीवाल के दौरे का मकसद साफ है कि आम आदमी पार्टी की नजर अगले विधानसभा चुनाव 2022 पर है. प्रदेश में स्थानीय निकाय चुनाव में आश्चर्यजनक प्रदर्शन के बाद विपक्षी दल के रूप में सूरत नगर निगम पहुंची. इस प्रकार इसमें कोई संदेह नहीं है कि आम आदमी पार्टी राज्य में विपक्ष का विकल्प बनना चाहती है.

यह भी पढ़ें : यमुना एक्सप्रेस-वे पर कल से लागू होगी ये नई व्यवस्था, बिना इसके नहीं कर पाएंगे सफर

केजरीवाल ने इससे पहले 26 फरवरी को सूरत का दौरा किया था, जहां उन्होंने 70 सदस्यीय निकाय में 27 सदस्यों के साथ मुख्य विपक्षी दल बनकर स्थानीय निकाय में पार्टी के प्रवेश के बाद एक मेगा रोड शो किया था. यहां तक कि गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के गृह क्षेत्र राजकोट में भी, पार्टी ने स्थानीय निकाय चुनावों में अच्छा प्रदर्शन किया और दूसरे सबसे बड़े वोट शेयर वाली पार्टी बन गई.

First Published : 14 Jun 2021, 09:15:20 AM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो