News Nation Logo
Banner

झुके केजरीवाल, अमानतुल्ला खान को AAP से किया सस्पेंड, कुमार विश्वास बने राजस्थान के प्रभारी

विश्वास की मांग के अनुसार ओखला से विधायक अमानतुल्लाह खान को आप से सस्पेंड कर दिया गया है। वहीं विश्वास का कद बढ़ाते हुए उन्हें राजस्थान का प्रभारी बनाया गया है।

News Nation Bureau | Edited By : Jeevan Prakash | Updated on: 03 May 2017, 06:50:42 PM
मनीष सिसोदिया और कुमार विश्वास (फोटो-PTI)

highlights

  • AAP ने MLA अमानतुल्ला खान को सस्पेंड किया, कुमार विश्वास को बताया था बीजेपी का एजेंट
  • कुमार विश्वास को राजस्थान का पार्टी प्रभारी बनाया गया, खान से नाराज थे विश्वास

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी (आप) संयोजक अरविंद केजरीवाल ने संस्थापक सदस्य कुमार विश्वास के जिद के आगे घुटने टेक दिये।

विश्वास की मांग के अनुसार ओखला से विधायक अमानतुल्ला खान को आप से सस्पेंड कर दिया गया है। वहीं विश्वास का कद बढ़ाते हुए उन्हें राजस्थान का प्रभारी बनाया गया है।राजस्थान में अगले साल चुनाव होने वाले हैं।

आप ने तीन सदस्यीय समिति का गठन किया है जो यह पता लगाएगी कि अमानतुल्लाह ने आखिर कुमार विश्वास पर इस तरह के संगीन आरोप क्यों लगाए? इस समिति में पंकज गुप्ता, अतिशी मारलेना और आशुतोष हैं।

सिसोदिया ने कहा, 'कुमार विश्वास को राजस्थान में पार्टी को मजबूत करने का काम दिया गया है और पार्टी कुमार के नेतृत्व में राजस्थान में चुनाव लड़ेगी।'

पीएसी बैठक के बाद कुमार ने सिसोदिया के साथ मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि वह खुश हैं कि पार्टी के सदस्यों के बीच संवाद फिर से शुरु हुआ है।

अमानतुल्ला ने विश्वास पर गंभीर आरोप लगाए थे, जिसके बाद विश्वास ने पार्टी छोड़ने के संकेत दिए थे। अमानतुल्ला ने विश्वास को 'बीजेपी और आरएसएस का एजेंट' बताया था।

हालांकि कुमार विश्वास की नाराजगी दूर करने के लिए पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति (पीएसी) से अमानतुल्ला ने इस्तीफा दे दिया था।

इस कार्रवाई से कुमार विश्वास संतुष्ट नहीं थे। कुमार विश्वास का धड़ा अमानतुल्ला को निलंबित करने की मांग कर रहा था। जबकि केजरीवाल ने इससे इनकार कर रहे थे।

कुमार विश्वास ने कहा था कि अगर अमानतुल्ला ने यही बात केजरीवाल और सिसोदिया के लिए कही होती तो क्या पार्टी उन्हें रखती। कुमार विश्वास ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा था कि अमानतुल्ला खान मुखौटा हैं पीछे कोई और है।

भावुक कुमार विश्वास ने मंगलवार को कहा कि अंतिम फैसला देर रात लेंगे। विश्वास के कड़े रूख को देखते हुए देर रात केजरीवाल ने खुद गाजियाबाद स्थित उनके घर पर मुलाकात की थी। उन्होंने कहा था की उन्हें उम्मीद है कि वह विश्वास को मना लेंगे।

बुधवार को भी अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया उनसे मिले और आम आदमी पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति की बैठक में कुमार विश्वास शामिल हुए। उन्होंने कहा कि उन्हें किसी पद का लालच नहीं है।

और पढ़ें: पीएम मोदी बोले- प्रिवेंटिव हेल्थ केयर के लिए स्वच्छता ज़रुरी

आईपीएल 10 से जुड़ी हर बड़ी खबर के लिए यहां क्लिक करें

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 03 May 2017, 04:19:00 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.