logo-image

AAP ने MCD चुनाव के उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की, 134 नामों का ऐलान

एमसीडी में कुल 250 सीटें हैं. सभी सीटों पर 4 दिसंबर को मतदान होना है. इससे पहले आप ने अपने खास प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है. 

Updated on: 11 Nov 2022, 09:50 PM

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी (AAP) ने दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी हैै. शुक्रवार को देर शाम कुल 134 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है. पार्टी ने राजनीतिक मामलों की समित की बैठक के बाद सूची की घोषणा कर दी है. अभी शेष 120 उम्मीदवारों की सूची शनिवार तक जारी हो सकती है. इन नामों को लेकर दोपहर 12 बजे से अरविंद केजरीवाल के घर पर PAC की बैठक चल रही थी. गौरतलब है कि एमसीडी में कुल 250 सीटें हैं. सभी सीटों पर 4 दिसंबर को मतदान होना है. इससे पहले आप ने अपने खास प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है. 

पार्टी सूत्रों का कहना है कि पहली लिस्ट में जुझारू कार्यकर्ताओं को टिकट दिया गया हैै. ये कार्यकर्ता काफी लंबे समय से पार्टी से जुड़े हुए हैं. वहीं ज्यादातर ऐसे लोगों के नाम शामिल हैं जो पार्टी में कई वर्षों से जमीनी स्तर पर काम कर रहे हैं. पार्टी की ओर से कहा गया है कि टिकट देने से पहले सभी उम्मीदवारों को लेकर सर्वे किया गया है. स्थानीय लोगों से उम्मीदवारों को लेकर फीडबैक भी लिया गया है. 

गौरतलब है कि उत्तरी और दक्षिणी नगर निगम चुना में 104-104 सीटें हैं. वहीं पूर्वी नगर निगम में 42 सीटें हैं. बीते 15 साल साल से भाजपा का एमसीडी पर राज हैं.  इस बार आम आदमी पार्टी भाजपा को कड़ी टक्कर दे रही है.