logo-image

केजरीवाल की गिरफ्तारी और रिमांड के खिलाफ हाईकोर्ट पहुंची AAP, कल अर्जी पर सुनवाई की मांग

बता दें कि शराब नीति घोटाला मामले में ईडी ने गुरुवार को केजरीवाल के घर पर सर्च के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया था और शुक्रवार को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट के समक्ष पेश किया है.

Updated on: 23 Mar 2024, 07:00 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपनी गिरफ्तारी औj रिमांड के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. उन्होंने अपनी याचिका में हाईकोर्ट से तत्काल सुनवाई की मांग करते हुए रविवार को ही सुनवाई की गुहार लगाई है. हालांकि, रविवार को कोर्ट बंद होने के चलेत सुनवाई नहीं भो सकती है, लेकिन आप ने तत्काल कार्रवाई से रोकने के लिए हाईकोर्ट से गुजराशि की है. केजरीवाल समेत आम आदमी  पार्टी और अन्य विपक्षी दलों ने केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. 


केजरीवाल ने अपनी याचिका में दलील दी है कि उनकी गिरफ्तारी और रिमांड आदेश दोनों गैर कानूनी हैं और वह तत्काल हिरासत से रिहा होने के हकदार हैं. साथ ही उन्होंने कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश से रविवार यानी 24 मार्च को तत्काल सुनवाई की मांग की है. बता दें कि शराब नीति घोटाला मामले में ईडी ने गुरुवार को केजरीवाल के घर पर सर्च के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया था और शुक्रवार को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट के समक्ष पेश किया है. जहां से कोर्ट ने केजरीवाल को 28 मार्च तक ईडी की रिमांड पर भेज दिया. ईडी ने केजरीवाल को अदालत में पेश कर 10 दिन की रिमांड मांगी थी, लेकिन अदालत ने जांच एजेंसी को 6 दिन की रिमांड दी है. अब उन्हें 28 मार्च को दोपहर 2 बजे कोर्ट के समक्ष पेश किया जाएगा.