logo-image

राघव चड्ढा बोले- मनीष सिसोदिया पर लगे सारे आरोप मनगढ़ंत 

पार्टी मुख्यालय में AAP के राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा (AAP Rajya Sabha members  Raghav Chadha) ने रविवार को प्रेस वार्ता कर भाजपा पर निशाना साधा है उन्होंने कहा कि दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया पर लगे आरोप मनगढ़ंत हैं.

Updated on: 26 Feb 2023, 06:13 PM

नई दिल्ली:

पार्टी मुख्यालय में AAP के राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा (AAP Rajya Sabha members  Raghav Chadha) ने रविवार को प्रेस वार्ता कर भाजपा पर निशाना साधा है उन्होंने कहा कि दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया पर लगे आरोप मनगढ़ंत हैं. उनका जुर्म केवल इतना है कि उन्होंने सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले 18 लाख बच्चों का भविष्य बदल दिया है. आंदोलन के गर्भ से आम आम आदमी पार्टी निकली है, इनसे हम डरने वाले नहीं हैं. 

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा ने दिल्ली के सरकारी स्कूलों में 18 लाख बच्चों और उनके माता-पिता से आग्रह करते हुए कहा कि उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के जेल जाने पर अफसोस नहीं, बल्कि गर्व करना. क्योंकि जुल्मी जब-जब जुल्म करता है, तब-तब बहुत सारे क्रांतिकारियों को उस जुल्म से लोहा लेने के लिए इंकलाब का नारा बुलंद करते हुए जेल जाना पड़ता है. हमारे स्वतंत्रता सेनानियों ने भारत को आजाद कराने के लिए अपना सबकुछ न्योछावर कर दिया था. वे लोग भी जेल में रहे. 

एजेंसियों को सिसोदिया के खिलाफ एक भी सबूत नहीं मिला : राघव चड्ढा

राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा ने कहा कि ईडी-सीबीआई ने मनीष सिसोदिया के घर से लेकर सभी ठिकानों पर छापा मारा, लेकिन जांच एजेंसियों को एक नया पैसा नहीं मिला. क्योंकि ये सारे आरोप पूरी तरह बनावटी और फर्जी हैं. एजेंसियों को आज तक मनीष सिसोदिया के खिलाफ एक भी सबूत नहीं मिला है, क्योंकि कोई भी घोटाला नहीं हुआ है. 

राघव चड्ढा ने कहा कि इस दुनिया का ऐसा कौन सा भ्रष्टाचारी है, जो 10 हजार करोड़ रुपये कमाता है, लेकिन वो स्कूलों के बच्चों के हाथों में किताबें-पेंसिल पकड़ाता है. इस दुनिया का ऐसा कौन सा भ्रष्टाचारी है, जो सुबह घर से निकलकर एक-एक स्कूल में जाकर वहां की व्यवस्था बेहतर करने के लिए मेहनत करता है. AAP के नेता सीबीआई-ईडी और जेल से डरने वाले नहीं हैं.

उन्होंने आगे कहा कि सिर्फ भारत के नहीं, बल्कि मनीष सिसोदिया पूरे विश्व के सर्वश्रेष्ठ शिक्षा मंत्री के नाम से जाने जाते हैं. लोगों को केंद्र के शिक्षा मंत्री का नाम न पता हो, लेकिन दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया का नाम सबको पता है. यही उनकी असली कमाई है. उन्होंने आगे कहा कि केजरीवाल मंत्रिमंडल में मनीष सिसोदिया वो हीरा हैं, जिन्होंने दिल्ली सरकार के स्कूलों में पढ़ने वाले 18 लाख बच्चों की जिंदगी बदल दी है. 

राघव चड्ढा ने कहा कि हम सभी के मनीष सिसोदिया साथी हैं, हमें उनके जेल जाने से दुख होगा, लेकिन हमसे सबसे ज्यादा दुखी दिल्ली के बच्चों और उनके पैरेंट्स होंगे. उनकी आंखें जरूर नम होंगी. मैं कहना चाहता हूं कि बच्चे पढ़ाई करते रहिये, स्कूल जाना और होमवर्क करना. मनीष अंकल आपकी सारी खबर जेल से भी लेंगे. अगर आप स्कूल छोड़ देंगे, पढ़ाई और होमवर्क नहीं करेंगे तो मनीष अंकल को बुरा लगेगा. 

राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा ने कहा कि सिसोदिया ने लाखों बच्चों के हाथों में कलम और किताब देने का काम किया है. देश में आज मनीष सिसोदिया किसी व्यक्ति का नाम नहीं है, बल्कि एक संस्था का नाम है, जिसने शिक्षा जगत में क्रांति लाकर देश के बच्चों को सुनहरा भविष्य देने और मजबूत भारत बनाने की नींव रखी है.