News Nation Logo
Banner

आप ने 200 करोड़ के नॉवेल्टी सिनेमा को 34 करोड़ में बेचने के खिलाफ भाजपा मुख्यालय का किया घेराव

‘आप’ के राष्ट्रीय सचिव पंकज गुप्ता ने कहा कि भाजपा जानती है कि आगामी एमसीडी चुनाव में उसकी बुरी तरह से हार होने वाली है. इसलिए वह एमसीडी की प्रॉपर्टी बेच कर अपनी जेब भरना चाहती है.

News Nation Bureau | Edited By : Ritika Shree | Updated on: 18 Aug 2021, 11:03:12 PM
Aam Aadmi Party

आम आदमी पार्टी (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • दिल्ली की जनता चाहती है कि केजरीवाल सरकार जैसी ईमानदार सरकार एमसीडी में भी लाई जाए: पंकज गुप्ता
  • दिल्ली की जनता चाहती है कि केजरीवाल सरकार जैसी ईमानदार सरकार एमसीडी में भी लाई जाए: पंकज गुप्ता
  • भाजपा, एमसीडी में घोटाले पर घोटाले करती आई है और अब एमसीडी को पूरी तरह से दिवालिया बना दिया है: विकास गोयल

नई दिल्ली:

भाजपा शासित एमसीडी द्वारा 200 करोड़ रुपए कीमत के नॉवेल्टी सिनेमा की जमीन को मात्र 34 करोड़ रुपए में बेचने के खिलाफ आम आदमी पार्टी ने आज भाजपा मुख्यालय का घेराव किया. ‘आप’ के राष्ट्रीय सचिव पंकज गुप्ता ने कहा कि भाजपा जानती है कि आगामी एमसीडी चुनाव में उसकी बुरी तरह से हार होने वाली है. इसलिए वह एमसीडी की प्रॉपर्टी बेच कर अपनी जेब भरना चाहती है. दिल्ली की जनता चाहती है कि जैसे राज्य में अरविंद केजरीवाल की सरकार लाई है, वैसे ही एमसीडी में भी ‘आप’ की सरकार लाएगी. विधायक कुलदीप कुमार ने कहा कि दिल्ली के लोग चाहते हैं कि केजरीवाल सरकार ने जैसे बिजली-पानी की सुविधा देने काम किया है, वैसे ही एमसीडी में भी सुविधाएं दें. नार्थ एमसीडी के एलओपी विकास गोयल ने कहा कि भाजपा, एमसीडी में घोटाले पर घोटाले करती आई है और अब एमसीडी को पूरी तरह से दिवालिया बना दिया है. वहीं, एलओपी मनोज त्यागी ने कहा कि आगामी एमसीडी चुनाव में अपनी हार निश्चित मान चुकी भाजपा ने अपनी जेब भरने के लिए 200 करोड़ रुपए के नॉवेल्टी सिनेमा को मात्र 34 करोड़ रुपए में बेच दिया.

इससे पहले, आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव पंकज गुप्ता के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने एमसीडी द्वारा करीब 200 करोड़ रुपए कीमत के नॉवेल्टी सिनेमा को केवल 34 करोड़ रुपए में बेचने का कड़ा विरोध करते हुए भाजपा मुख्यालय पर जमकर नारेबाजी की. इस दौरान आम आदमी पार्टी ने भाजपा शासित एमसीडी से नॉवेल्टी सिनेमा बेचने का निर्णय वापस लेने की मांग की और कहा कि जब तक मांग पूरी नहीं होती है, तब तक पार्टी विरोध करती रहेगी और दिल्ली की जनता को इस भ्रष्टाचार से अवगत कराएगी. ‘आप’ कार्यकर्ताओं का यह विरोध-प्रदर्शन पूरी तरह शांतिपूर्ण रहा.

भाजपा मुख्यालय के घेराव के दौरान आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव पंकज गुप्ता ने कहा कि भाजपा दिल्ली में एमसीडी चला रही है. इनका शासन इतना बुरा है कि पिछले 15 सालों में ये अपनी आमदनी का इतना स्रोत भी नहीं बना पाए कि वो यहां के कार्यक्रमों को चला सकें. कूड़े के ढेरों को उठा सकें. भ्रष्टाचार करने की जरूरत न पड़े, ऐसा कुछ कर सकें. इनके स्कूलों की हालत बहुत खराब है. इनके अस्पतालों की हालत खराब है. पूरी दिल्ली यह सब देख रही है. अब हालात यहां तक पहुंच गए हैं कि इनके पास जितनी भी जमीन बची पड़ी है, वो चाहते हैं कि अगली बार एमसीडी का चुना हो और उसमें उनकी हार हो, इससे पहले यह सारी की सारी प्रॉपर्टी बेच डालें. जितना भ्रष्टाचार कर सकते हैं, उतना भ्रष्टाचार कर डालें और अपनी जेबें गर्म कर सकें. क्योंकि इनको मालूम है कि आने वाले चुनाव में इनकी बुरी तरह से हार होने वाली है. हम इस मुद्दे को दिल्ली के हर एक नागरिक तक पहुंचाना चाहते हैं और उनको बताना चाहते हैं कि भाजपा ने एमसडी में किस तरह से भ्रष्टाचार का बोल-बाला किया हुआ है. जनता भी यह सब देख रही है और चाहती है कि जिस प्रकार अरविंद केजरीवाल को राज्य में लेकर आए हैं, उसी प्रकार से एमसीडी में भी लेकर आएंगे.

कोंडली से ‘आप’ विधायक कुलदीप कुमार ने कहा कि भाजपा ने पिछले 15 सालों में दिल्ली की जनता के साथ धोखा कर उनको बर्बाद करने का काम किया है. चाहे वह लैंटर की अवैध उगाही का मामला हो, चाहे वो कूड़े के प्रबंधन का मामला हो, हर चीज में भाजपा शासित एमसीडी असफल रही है. अब तो इन्होंने नॉवेल्टी सिनेमा की जमीन, जिसकी कीमत करीब 200 करोड़ रुपए है, उसको अपने चहेतों को मात्र 34 करोड़ रुपए मे ंबेच दी है. भाजपा से जब भी बात करो, तब इनके पास अपने कर्मचारी को तनख्वाह नहीं होती है. इनके पास कोई काम करने के लिए पैसे नहीं होते हैं. इनके पास घोटाले और चोरी करने के लिए पैसे होते हैं. इन्होंने पिछले 15 सालों में सिर्फ चोरी की है. इसके अलावा कुछ नहीं किया है. इन्होंने एमसीडी को सबसे भ्रष्ट विभाग कना कर छोड़ दिया है. अब मुझे लगता है कि इनसे दिल्ली की जनता दुखी हो चुकी है. अब दिल्ल्ली के लोग चाहते हैं कि एमसीडी के अंदर भी केजरीवाल जी आएं. जिस प्रकार से सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली की जनता को बिजली और पानी की सुविधा देने काम किया है, वैसे ही एमसीडी में भी दे, क्योंकि एमसीडी भ्रष्टाचार का अड्डा बन चुका है. अब दिल्ली के लोगों ने एमसीडी में व्याप्त भ्र्रटाचार से निजात पाने का मन बना लिया है. आम आदमी पार्टी इस भ्रष्टाचार को उजागर कर दिल्ली की जनता को बताएगी कि भाजपा ने कितने करोड़ रुपए का घोटाला किया है.

वहीं, आम आदमी पार्टी के नार्थ एमसीडी में नेता विपक्ष विकास गोयल ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने बार-बार मीडिया के माध्यम से दिल्ली की जनता को अवगत कराती आई है कि किस तरह से भारतीय जनता पार्टी एमसीडी में पिछले 15 सालों से घोटाले पर घोटाले करती आई है. चाहे वह दवाई घोटाला हो, चाहे वो कूड़े के पहाड़ों में घोटाला हो, बच्चों के मिड-डे-मील में घोटाला हो. भाजपा ने हर जगह घोटाला करके आज 15 साल में एमसीडी को इस कगार पर लेकर आ गए हैं कि न तो ये कर्मचारियों को तनख्वाह दे पा रहे हैं और न तो पेंशन दे पा रहे हैं. इसके अलावा, अस्पतालों में दवाई नहीं हैं. बच्चों को किताबें नहीं मिल पा रही हैं. भाजपा पूरी तरह से एमसीडी को दिवालिया कर दिया है. अब भाजपा को यह लगने लगा है कि वो अब एमसीडी की सत्ता से बाहर जाने वाले हैं.

विकास गोयल ने कहा कि एमसीडी से जाते-जाते भाजपा की नजर अब एमसीडी की प्रॉपर्टी पर है. इसकी शुरूआत भाजपा ने नॉवेल्टी सिनेमा से की है. नॉवेल्टी सिनेमा बहुत ही ऐतिहासिक प्रॉपर्टी है. उसको भाजपा ने सिर्फ 34 करोड़ रुपए में बेच दिया है. इसके आसपास टायर मार्केट समेत अन्य कई मार्केट हैं, वहां पर 100 मीटर की एक दुकान की कीमत 34 करोड़ रुपए हैं, जबकि इन्होंने मात्र 34 करोड़ रुपए में 1200 मीटर जमीन बेच दी है. यह बहुत बड़ा घोटाला है. इन्होंने अपनी जेबें भरने के लिए यह जमीन अपने ही लोगों को औने-पौने दामों में बेची है. इसके अलावा, इस तरह की अन्य कई जमीनों का बेचने के लिए यह लोग प्रस्ताव लगातार लेकर आ रहे हैं. आम आदमी पार्टी सड़क से सदन तक इसका विरोध करेगी. आम आदमी पार्टी जनता तक भाजपा के घोटाले को पहुंचाएगी और इनको मजबूर करेगी कि ये जनता की प्रॉपर्टी न बेचें. यह जमीन एमसीडी की है और जनता के टैक्स के पैसे की प्रॉपर्टी है. जिसको बेच कर यह लोग अपनी जेब भरना चाहते हैं. आम आदमी पार्टी इसका विरोध जारी रखेगी.

साउथ एमसीडी के एलओपी प्रेम चौहान ने कहा कि आज एमसीडी का यह हाल है कि जब एक बेटा, अपने घर की जमीन बेचता है, तो वह नालायक होता है, क्योंकि वह कोई काम-धंधा नहीं करता है और वह घर में ही पड़ा रहता है. यही हालत भाजपा का है कि उसने एमसीडी की जमीन को बेचना शुरू कर दिया है. भाजपा का यह चरित्र बिल्कुल बर्दाश्त के काबिल नहीं है. आम आदमी पार्टी इसका विरोध कर रही है. इसके अलावा भी कई सारी प्रॉपर्टी बेचने को यह लोग तैयार हैं. हम बार-बार जनता के सामने रखेंगे कि किस तरह से ये क्या कर रहे हैं. भाजपा जिस तरह से भ्रष्टाचार कर ही है, वह बर्दाश्त के काबिल नहीं है. आम आदमी पार्टी इस बार दिल्ली की जनता के साथ मिल कर भाजपा को एमसीडी से उखाड़ फेंकेगी.

इसके अलावा, ईस्ट एमसीडी के एलओपी मनोज त्यागी ने कहा कि भाजपा पिछले 15 सालों से एमसीडी के अंदर बैठी है और लगातार भ्रष्टाचार करती जा रही है. आज एमसीडी ने इस कगार पर आ गई है कि उस पर करोड़ों रुपए का कर्ज हो गया है. कर्मचारियों की तनख्वाह और एरियर्स समेत तमाम पैसा बकाया है. कर्मचारियों को वेतन देने के लिए एमसीडी के पास एक रुपए नहीं बचा है. अब जब भाजपा को पूरी तरह से विश्वास हो गया है और दिल्ली की जनता ने बता दिया है कि आप आने वाले चुनाव में एमसीडी से जा रहे हैं और जनता मन बना चुकी है, तो भाजपा नया तरीका खोज लिया है. भाजपा ने एमसीडी की प्रॉपर्टी को बेचने का शुरू कर दिया है. उसी कड़ी में भाजपा ने करीब 200 करोड़ रुपए कीमत के नॉवेल्टी सिनेमा को केवल 34 करोड़ रुपए में बेच दिया है. यह इसकी शुरूआत है. एमसीडी से जाते-जाते भाजपा ने भ्रष्टाचार कर पैसा कमाने के लिए यह सरल रास्ता चुना है. भाजपा की सोच है कि एमसीडी की प्रॉपर्टी को बेच देते हैं, तो मोटी कमाई आ जाएगी.

उन्होंने कहा कि भाजपा ने इसी तरह का काम ईस्ट एमसीडी में किया. कूड़ा उठाने का काम 70 करोड़ रुपए में जो ईडीएमसी सालाना करती थी, उसको 250 करोड़ रुपए में एक प्राइवेट कंपनी को दे दिया है. इसका हमने लगातार सदन, स्टैंडिंग कमेटी और वार्ड कमेटी में विरोध किया. इनके काम से भाजपा के कुछ पार्षद भी खुश नहीं हैं, लेकिन भाजपा का शीर्ष नेतृत्व भी इस भ्रष्टाचार में शामिल है. इसलिए भाजपा पार्षदों को मजबूरी में अपनी जुबान बंद करनी पड़ती है. भाजपा को अब यह पता चल चुका है कि वो एमसीडी से जाने वाली है. दिल्ली की जनता ने भाजपा को एमसीडी से भगाने का मन बना लिया है. इसलिए आज भाजपा एमसीडी की प्रॉपर्टी को बेच रही है और बड़ी-बड़ी कंपनियों को मौका दे रही है.

First Published : 18 Aug 2021, 11:03:12 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.