logo-image

ED-CBI ने मनगढ़ंत साक्ष्य के आधार पर समन भेज दिया : राघव चड्ढा 

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा ने दिल्ली के तथा कथित शराब घोटाले की जांच कर रही ईडी और सीबीआई की असल जांच का सच जनता के सामने लाते हुए शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की है.

Updated on: 15 Apr 2023, 09:23 PM

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा ने दिल्ली के तथा कथित शराब घोटाले की जांच कर रही ईडी और सीबीआई की असल जांच का सच जनता के सामने लाते हुए शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की है. इस दौरान उन्होंने कहा कि जैसे कंस को पता था कि श्रीकृष्ण ही उसका वध करेंगे वैसे ही भारतीय जनता पार्टी को पता है कि केजरीवाल ही बीजेपी का अंत करेंगे, इसलिए भाजपा सीएम अरविंद केजरीवाल का राजनीतिक वध करने की कोशिश कर रही है. लेकिन, जिस तरह मामा कंस ने श्रीकृष्ण का बाल बांका नहीं कर पाया था उसी तरह बीजेपी भी सीएम केजरीवाल का बाल बांका नहीं पाएगी. 

राघव चड्ढा ने कहा कि बेदाग ईमानदारी के साथ मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आधुनिक समय के महात्मा गांधी हैं. अगर वे भ्रष्ट हैं तो विश्व भर में कोई भी व्यक्ति ईमानदार नहीं है. सीबीआई और ईडी ने 100 करोड़ रुपये के भ्रष्टाचार का आरोप लगाया तो आखिर ये पैसे कहां गायब हो गए? एक साल की जांच, कई बार छापेमारी के बाद भी पैसे क्यों नहीं मिले? अगर दिल्ली की शराब नीति गलत थी को पंजाब में इसी नीति को लागू करने पर वहां आबकारी राजस्व 40 प्रतिशत कैसे बढ़ गया. सीबीआई-ईडी ने मनगढ़ंत साक्ष्य के आधार पर केजरीवाल को समन भेजा है.

उन्होंने आगे कहा कि जांच एजेंसियों ने अदालत में दस्तावेज जमा करते हुए लिखा कि मनीष सिसोदिया ने 14 फोन नष्ट किए, जबकि ईडी-सीबीआई के कब्जे में उनमें से 5 फोन हैं और बाकी कार्यकर्ताओं के पास हैं, यानी एजेंसियों के सारे आरोप झूठे हैं. एजेंसियों का लक्ष्य  अभियोजन नहीं उत्पीड़न करना है. केंद्र ने 8 वर्षों में 3555 नए मुकदमे दर्ज किए हैं, लेकिन सिर्फ 23 लोगों पर दोष सिद्ध हो पाया. कई गवाहों ने अदालत में कहा कि जांच एजेंसियों ने मारपीट कर उनसे झूठे बयान दर्ज किए हैं. अब आप इनके खिलाफ जालसाजी और न्यायालय में झूठे साक्ष्य पेश करने का केस करेगी. 

यह भी पढ़ें : Coronavirus: दिल्ली में बढ़ा कोरोना का खतरा, 24 घंटे में 1400 के करीब पहुंचा केस

राघव चड्ढा ने आगे कहा कि आम आदमी पार्टी आज इस मुकाम पर पहुंच गई है कि भारतीय जनता पार्टी का भय इस कदर उनके सिर पर चढ़कर बैठ गया है कि वो एक-एक करके आप नेताओं को जेल में डाल रही है. AAP एक आंदोलन से निकली पार्टी है, हमलोग सड़कों पर आंसू बम, लाठियां, वाटर कैनन हर तरह के संघर्ष को पार करते हुए इस मुकाम पर पहुंचे हैं. AAP के लोग मरते दम तक संघर्ष करेंगे.