logo-image

आप विधायक नरेश बालियान का दावा, दिल्ली के अस्पतालों के बाहर ज्यादातर एंबुलेंस यूपी से 

आम आदमी पार्टी के विधायक नरेश बालियान ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर कर दावा किया है कि दिल्ली के अस्पतालों के बाहर अधिकांश एंबुलेंस उत्तर प्रदेश की हैं.

Updated on: 30 Apr 2021, 11:05 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली में कोरोना के कारण लगातार गंभीर होते जा रहे हैं. दिल्ली के अस्पतालों में बेड लगभग फुल हैं. अस्पतालों के बाहर एंबुलेंस की लाइनें लगी हुई है. तीमारदार अपने मरीज को भर्ती कराने के लिए घंटों इंतजार कर रहे हैं. इसी बीच सत्ताधारी आम आदमी पार्टी के विधायक नरेश बालियान ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर कर दावा किया है कि दिल्ली के अस्पतालों के बाहर अधिकांश एंबुलेंस उत्तर प्रदेश की हैं. उन्होंने ट्वीट किया दिल्ली के अस्पतालों के बाहर ज्यादातर एम्बुलेंस उत्तर प्रदेश से हैं. उत्तरप्रदेश का स्वास्थ्य सुविधा ठप हो चुका है, उसका भी बोझ दिल्ली के कंधों पे आ चुका है, सीएम यूपी का सत्ता छोड़ छुप कर बैठा है. 

नरेश बालियान ने जो वीडियो शेयर किया है उसमें दावा किया जा रहा है कि दिल्ली के अस्पतालों के बाहर उत्तर प्रदेश के नंबर की एंबुलेंस खड़ी है. दावा किया जा रहा है कि अस्पतालों में बेड फुल है. मरीजों को भर्ती करने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. 

दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के 24, 235 नए मामले सामने आए हैं और 395 लोगों की मौत हुई है. अब दिल्ली में एक्टिव संक्रमित मरीजों की संख्या 97, 977 हो गई है. बीते 24 घंटे में 25, 615 लोगों को डिस्चार्ज किया गया है. इस समय दिल्ली में 53, 440 लोग होम आइसोलेशन में अपना इलाज करा रहे हैं, जबकि बीते 24 घंटों में दिल्ली में कुल 73, 851 सैंपल की कोरोना जांच की गई है, वहीं मृत्यु दर 1.40 % के आस-पास है. अगर पॉजिटिविटी रेट की बात करें तो वह लगातार 30 से 35 प्रतिशत के बीच बनी हुई है. बुधवार को भी पॉजिटिविटी रेट 32.82 % था.

यह भी पढ़ेंः भाजपा की टीएमसी-वाम के गढ़ में गहरी सेंध, समझें इन सीटों से

पिछले चार दिनों के आंकड़े क्या कहते हैं
बता दें कि दिल्‍ली में बुधवार को भी कोरोना के 25, 986 नए मामले सामने आए थे और 368 लोगों की मौत हुई थी. बीते सोमवार को कोरोना के नए मामले में थोड़ी कमी आई थी, लेकिन मंगलवार के बाद से कोरोना के मामले 24 हजार के पार रह रहे हैं. मंगलवार को दिल्ली में कोरोना के 24,149 नए केस सामने आए थे और 381 मरीजों की मौत हुई थी. सोमवार को दिल्ली में 20,201 नए केस सामने आए थे और 380 मरीजों ने दम तोड़ा था.