logo-image

AAP विधायक अमानतुल्लाह खान को मिली राहत, इस मामले में पुलिस ने किया था गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तार आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान (AAP MLA Amanatullah Khan) को बड़ी राहत मिली है, जबकि दिल्ली पुलिस को बड़ा झटका लगा है.

Updated on: 13 May 2022, 05:35 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तार आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान (AAP MLA Amanatullah Khan) को बड़ी राहत मिली है, जबकि दिल्ली पुलिस को बड़ा झटका लगा है. दिल्ली की साकेत कोर्ट ने AAP के विधायक अमानतुल्लाह खान और अन्य को 50-50 हजार के मुचलके पर जमानत दे दी है. दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को अमानतुल्लाह खान को मदनपुर खादर इलाके में MCD की एंटी एनक्रोचमेंट ड्राइव में बाधा डालने के लिए गिरफ्तार किया था.

आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान को दिल्ली पुलिस ने बीसी (बैड करैक्टर) घोषित कर दिया है. इस मामले में 30 मार्च को दिल्ली पुलिस ने डीसीपी के पास अमानतुल्लाह खान को बीसी घोषित करने के लिए प्रस्ताव भेजा था, जो उन्होंने अप्रूव कर दिया. दिल्ली पुलिस का कहना है कि अमानतुल्लाह खान के खिलाफ 18 आपराधिक मामले दर्ज हैं. पुलिस का दावा है कि अमानतुल्ला एक हैबिचुअल ऑफेंडर (आदतन अपराधी) है. उनके खिलाफ जमीन पर कब्जा करने और मारपीट करने के मामले दर्ज हैं. 

जानकारी के मुताबिक, एसएचओ जामिया नगर की तरफ से 28 मार्च को अमानतुल्लाह खान को बंडल-ए का बीसी बनाए जाने का प्रस्ताव जारी किया गया था, जिसे डीसीपी ने 30 मार्च को स्वीकृति दे दी. साथ ही अमानतुल्लाह खान की हिस्ट्रीशीट भी खोली गई है, जिसमें उसके खिलाफ 18 आपराधिक मामले दर्ज होने की बात सामने आई है. फिलहाल अमानतुल्लाह खान को दिल्ली पुलिस गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है.

आपको बता दें कि दिल्ली के मदनपुर इलाके में अवैध अतिक्रमण के खिलाफ एमसीडी की कार्रवाई जारी थी, लेकिन जब मौके पर टीम अवैध अतिक्रमण हटाने के लिए पहुंची, तो वहां पर उन पर पथराव हो गया और जमकर बवाल काटा गया. भीड़ को कंट्रोल करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज भी किया. तब मौके पर आप विधायक अमानतुल्लाह खान भी मौजूद थे. उन पर दंगा करने और सरकारी काम में बाधा डालने जैसे आरोप लगे. उनके अलावा 6 और लोगों पर इन्हीं धाराओं में मामला दर्ज हुआ.