logo-image

AAP मंत्री सौरभ भारद्वाज बोले, देश की सभी बड़ी विपक्षी पार्टियों के नेताओं को झूठे मुकदमों में फंसा रही केंद्र सरकार

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं कैबिनेट मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा, जानबूझकर पीएमएलए एक्ट के तहत मुकदमे में विपक्षी पार्टियों के नेताओं को फसाया जा रहा है. पीएमएलए एक्ट आतंकवादियों और ड्रग माफियाओं से समाज और देश को सुरक्षित रखने के लिए बनाया गया.

Updated on: 08 Feb 2024, 11:49 PM

highlights

  • पीएमएलए एक्ट के तहत केस पूरा होने तक आरोपी को बेल न दिए जाने का प्रावधान : सौरभ भारद्वाज
  • पीएमएलए एक्ट एक ऐसा कानून है, जिसके तहत ईडी काम करती है
  • यह कानून आतंकवादियों के और ड्रग माफिया के खिलाफ बनाया गया था

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं कैबिनेट मंत्री सौरभ भारद्वाज ने पार्टी मुख्यालय में एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा, बीते कुछ माह से केंद्र सरकार ने पूरे देश में एक ऐसा माहौल तैयार किया है कि जिस किसी को भी केंद्र सरकार की जांच एजेंसियां किसी भी झूठे मामले में पूछताछ लिए बुला ले, तो वह देश का सबसे भ्रष्ट आदमी बन जाता है. उन्होंने कहा कि पूरा देश ये सब देख रहा है कि इस प्रकार से झूठी पटकथाएं लिखकर जांच एजेंसियों का दुरुपयोग हो रहा है. सौरभ भारद्वाज ने कहा, कि आज देश की जनता को पता चलना चाहिए कि आखिर विपक्षी पार्टियों के जिन नेताओं को केंद्र सरकार ने झूठे षड्यंत्र करके जेल में बंद किया हुआ है, उन्हें बेल क्यों नहीं मिल रही है.

यह कानून आतंकवादियों के और ड्रग माफिया के खिलाफ बनाया गया: सौरभ भारद्वाज

उन्होंने कहा  कि पीएमएलए एक्ट एक ऐसा कानून है, जिसके तहत ईडी काम करती है. यह कानून आतंकवादियों के और ड्रग माफिया के खिलाफ बनाया गया था. इसका उद्देश्य था कि अगर कोई आतंकवादी या ड्रग माफिया कानून के हाथ लगता है तो उसको जेल में रखा जा सके. इस तरह से उनके संपूर्ण संगठन के संबंध में पूरी जानकारी हासिल की जा सके. इस तरह से आतंकवादी संगठन को या उस ड्रग माफिया के संगठन को खत्म किया जा सके. इस कानून के तहत यह प्रावधान दिया गया कि यदि कोई आतंकवादी या ड्रग माफिया कानून के हाथ लगता है, तो जब तक की उस पर चल रहे मुकदमा साबित न हो जाए कि वह दोषी नहीं है. तब तक उसे जमानत नहीं दी जाएगी . 

सौरभ भारद्वाज ने कहा कि ऐसा कानून मानवता को बचाने के लिए और देश की अखंडता को बचाने के लिए बनाया गया था. अगर अब हो यह रहा है कि देश में कहीं भी, कोई मुकदमा दर्ज हो रहा है, तो उस मुकदमे को प्रिडिकेट ऑफेंस बनाकर पीएमएलए के तहत एक मुकदमा दर्ज किया जाता है. ऐसा करके ईडी किसी के भी घर में घुस रही है. जगह-जगह छापेमारी हो रही है. कहीं कुछ भी मिल जाएगा तो हम उस शख्स या उस विपक्षी नेता पर मुकदमा बना देंगे.

किसी भी प्रकार के पैसों के लेने से जुड़े सबूत नहीं मिले: सौरभ भारद्वाज

मगर केंद्र सरकार का यह दुर्भाग्य है, कि उन्हें किसी प्रकार के भ्रष्टाचार से जुड़ी कोई गतिविधि नहीं मिली है.  किसी भी प्रकार के पैसों के लेने से जुड़े सबूत नहीं मिले हैं. उन्होंने कहा कि जब चारों तरफ से केंद्र सरकार नाकामयाब रही, तो अब एक नया तरीका केंद्र की जांच एजेंसियों ने निकाल लिया है.जांच एजेंसियां किसी भी मामले में 8-10 लोगों को गिरफ्तार करती है. उन्हें महीनो तक जेल में बंद रखती है, उन्हें प्रताड़ित किया जाता है. आप फला व्यक्ति के खिलाफ गवाही दे दीजिए, हम आपको छोड़ देंगे. इस प्रताड़ना से बचने के लिए कोई भी व्यक्ति अपनी जान बचाने के लिए आसानी से झूठी गवाही दे सकता है. .जबरदस्ती प्रताड़ित करके किसी व्यक्ति  से झूठा बयान लेकर और उसे आधार बनाकर विपक्षी पार्टियों के नेताओं को जानबूझकर एक षड्यंत्र के तहत जेल में रखा जा रहा है. 

सौरभ भारद्वाज ने कहा कि केंद्र सरकार के राज में आज देश में ऐसा षड्यंत्र चल रहा है, कि आज ईडी किसी के भी घर में जबरदस्ती छापा मार रही है, किसी को भी जबरदस्ती झूठे मुकदमे में गिरफ्तार कर रही है और किसी का भी पैसा मिल जाए उसका  इल्जाम विपक्षी पार्टियों के नेताओं के सिर पर लगा दिया जा रहा है .