logo-image

आप नेता संजय सिंह, स्वाति मालीवाल और एनडी गुप्ता राज्यसभा के लिए निर्विरोध चुने गए

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा उम्मीदवार संजय सिंह, स्वाति मालीवाल और नारायण दास गुप्ता निर्विरोध निर्वाचित हो गए हैं.

Updated on: 12 Jan 2024, 06:24 PM

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा उम्मीदवार संजय सिंह, स्वाति मालीवाल और नारायण दास गुप्ता निर्विरोध निर्वाचित हो गए हैं.  AAP के तीनों नेता आज जीत का सर्टिफ़िकेट लेने रिटर्निंग ऑफ़िसर के ऑफिस पहुंचे. वहां से तीनों नेताओं ने अधिकारी से सर्टिफिकेट प्राप्त किया. बता दें कि जेल में बंद संजय सिंह भी कोर्ट की अनुमति से जीत का सर्टिफिकेट लेने पहुंचे थे. नेताओं के निर्वाचित होने के बाद पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने शुभकामनाएं और बधाई दी. 

वहीं, निर्विरोध निर्वाचित होने के बाद आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुभकामनाएं दी. केजरीवाल ने X पर लिखा, ''राज्यसभा के लिए निर्वाचित आम आदमी पार्टी के तीनों नेताओं को बहुत-बहुत बधाई एवं शुभकामनाएँ. मुझे विश्वास है कि आप आम आदमी के मुद्दों को संसद में मज़बूती से उठाएंगे और दिल्ली की जनता के अधिकारों के लिए लड़ेंगे.

बता दें कि राज्यसभा सांसद एनडी गुप्ता और संजय सिंह का 27 जनवरी को कार्यकाल समाप्त हो रहा है.  08 जनवरी को संजय सिंह, एनडी गुप्ता और दिल्ली की पूर्व महिला आयोग अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल किया था. संजय सिंह, स्वाति मालीवाल और एनडी गुप्ता के नामांकन के बाद किसी अन्य नेता ने राज्यसभा के लिए पर्चा नहीं डाला था. जिससे तीनों नेताओं को निर्विरोध चुन लिया गया.