News Nation Logo
Banner

आप नेता संजय सिंह बोले- किसानों के प्रति मोदी सरकार में रहम नाम की चीज़ नहीं बची

Farmer Protest: किसान आंदोलन को लेकर आम आदमी पार्टी ने फिर मोदी सरकार पर निशाना साधा है. आप नेता संजय सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि बीजेपी के राज में सिंघु, टीकरी, गाज़ीपुर बॉर्डर ऐसा प्रतीत हो रहा है कि चीन और पाकिस्तान की सीमा हो गई है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 03 Feb 2021, 05:07:12 PM
sanjay singh

आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह (Sanjay Singh) (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

Farmer Protest: किसान आंदोलन को लेकर आम आदमी पार्टी ने फिर मोदी सरकार पर निशाना साधा है. आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह (Sanjay Singh) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि बीजेपी के राज में सिंघु, टीकरी, गाज़ीपुर बॉर्डर ऐसा प्रतीत हो रहा है कि चीन और पाकिस्तान की सीमा हो गई है. वहां पर कील गाड़ी गई हैं और सीमेंट की दीवार खड़ी कर दी गई है. 

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने कहा कि पिछले 75 दिन से किसान आंदोलन पर हैं. 80 साल के किसान को जेल में डाल दिया गया, इस सरकार में रहम नाम की चीज़ नहीं बची है. आज आम आदमी पार्टी ने अकेले देश के सर्वोच्च सदन में किसानों के मुद्दे को उठाया. साथ ही कहा कि पहले किसानों के मुद्दे पर चर्चा कीजिए और इस बिल को वापस लीजिए

उन्होंने आगे कहा कि 97 साल के किसान इलम सिंह गाज़ीपुर बॉर्डर पर बैठे हैं, जिनके दो बेटे फौज में हैं. आज सदन के अंदर जब मैं किसानों की आवाज़ को उठा रहा था तो एक ही मांग थी कि कम से कम किसानों के मुद्दे पर चर्चा तो कर लें, काले कानूनों को वापस ले लें.

संजय सिंह ने कहा कि कहते हैं राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा में उस मुद्दे पर भी बोल लेना, ऐसा क्यों? अकेले आम आदमी पार्टी ने इस मुद्दे को सदन में उठाया है, लेकिन सरकार ने हमारी बात नहीं सुनी. आज चेयरमैन साहब जब बार बार आम आदमी पार्टी के सांसदों पर कार्रवाई की बात कर रहे थे तब चेयरमैन साहब ने LOP से कहा कि आर वी हेल्पलेस.

आप नेता ने आगे कहा कि कांग्रेस के LOP गुलाम नबी आजाद ने कहा कि हमने तो तय किया था हम उसके साथ खड़े हैं, मैं पूछना चाहता हूं कि कांग्रेस और बीजेपी ने आपस में मिलकर क्या तय किया है. तीन सांसदों को मार्शल उठाकर बाहर ले जा रहे हैं और पूरी की पूरी कांग्रेस पार्टी खड़े होकर तमाशा देख रही है. किसानों के मुद्दे पर कांग्रेस और बीजेपी में गुपचुप समझौता हो चुका है, इसलिए मुखर तरीके से कांग्रेस इसका विरोध नहीं कर रही है.

क्या 6 फरवरी को चक्का जाम में साथ देगी AAP?

आम आदमी पार्टी किसानों के साथ हर परिस्थिति में खड़ी है. औपचारिक घोषणा बाद में कई जाएगी.

अंतरराष्ट्रीय और बॉलीवुड सितारों के ट्वीट पर

फिल्मी सितारों जिनका ज़िक्र कर रहे हैं वो भाजपाई सितारे हैं. अंतरराष्ट्रीय समर्थन की बात है तो हम अपनी आंतरिक सुरक्षा के मामले कभी किसी का हस्तक्षेप नहीं चाहते हैं, लेकिन जन आंदोलन की बात है तो जो भी जागरूक नागरिक हैं वो मानवीयता के नाते बोलेंगे. इसमें न बुरा मानने की बात है न अन्य तरीक़े से लेने की बात है. 

प्रधानमंत्री के एक कॉल वाली दूरी के बयान पर
मैं 2-4 रुपये लेकर रखा हूं. प्रधानमंत्री जब चाहेंगे उनको कॉल के लिए दे दूंगा. कल सदन में भी पैसे लेकर जाऊंगा. प्रधानमंत्री से विनती है कि वो कॉल कर लें.

यूपी में केस पर

सीएम योगी आदित्यनाथ ने मेरे खिलाफ 14 मुकदमे कराए हैं. मेरी प्रेस कांफ्रेंस पर कहीं एक कंकड़ भी नहीं चला. एक मुकदमे में उन्होंने चार्जशीट फाइल की है, लेकिन गिरफ्तारी की इतनी जल्दी है कि prosecution sanction नहीं लिया. बीजेपी चाह रही है कि किसानों का मुद्दा संजय सिंह संसद में न उठा पाएं, इसलिए गिरफ्तार हो जाए. 

First Published : 03 Feb 2021, 05:07:12 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.