News Nation Logo

कपिल मिश्रा ने अरविंद केजरीवाल पर लगाया 2 करोड़ रुपये लेने का आरोप, जाने 7 बड़ी बातें

अरविंद केजरीवाल सरकार से हटाए गए मंत्री कपिल मिश्रा ने राजघाट पर आज एक बड़ा खुलासा करते हुए बताया कि सतेंद्र जैन ने केजरीवाल को 2 करोड़ रुपये दिये हैं।

News Nation Bureau | Edited By : Aditi Singh | Updated on: 07 May 2017, 01:45:52 PM

highlights

  • कपिल मिश्रा ने खुलासा करते हुए बताया कि सतेंद्र जैन ने केजरीवाल को 2 करोड़ रुपये दिये
  • सतेंद्र जैन ने अरविंद केजरीवाल के सगे रिश्तेदार के लिए 50 करोड़ की डील कराने का आरोप

नई दिल्ली:

अरविंद केजरीवाल सरकार से हटाए गए मंत्री कपिल मिश्रा ने राजघाट पर आज एक बड़ा खुलासा करते हुए बताया कि सतेंद्र जैन ने केजरीवाल को 2 करोड़ रुपये दिये हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि सतेंद्र जैन ने अरविंद केजरीवाल के सगे रिश्तेदार के लिए 50 करोड़ की डील कराई।

इस बात का खुलासा करने से पहले कपिल ने एल जी अनिल बैजल के संग भी मुलाकात की। कपिल ने बताया कि उन्होंने एल जी को टैंकर घोटाले से जुड़े नामों के बारे में पूरी जानकारी दी। कपिल ने कहा कि एक महीने के भीतर टैंकर घोटाले की रिपोर्ट देने के बाद भी केजरीवाल सरकार ने आरोपियों पर कोई कार्रवाई नहीं की।

जानिए कल से लेकर आज तक कपिल मिश्रा ने क्या बड़ी बातें कही:-

नहीं छोड़ेंगे पार्टी

राजघाट से कपिल मिश्रा ने कहा, 'मैं आम आदमी पार्टी का संस्थापक कार्यकता हूं। यह पार्टी मैंने खड़ी की है। मैं इसे कभी नही छोड़ूंगा और न कोई मुझे इससे निकाल सकता है। मैं इंडिया अगेंस्ट करप्शन से जुड़ा रहा और 2004 से आंदोलनकारी हूं। 15 साल से आंदोलन कर रहा हूं। पार्टी के अंदर अगर गंदगी आ गई है तो सफाई की शुरुआत करने, झाड़ू चलाने हम बापू की समाधि पर आए हैं।

इसे भी पढ़ें: टैंकर घोटाले में AAP का पर्दाफाश करेंगे कपिल मिश्रा, जानिए क्या है पूरा मामला

भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई

कपिल मिश्रा ने कहा, 'पूरी कैबिनेट का मैं अकेला ऐसा मंत्री हूं, जिस पर भ्रष्टाचार का कोई मामला नहीं। दो साल से मेरे ऊपर एक भी भ्रष्टाचार का मामला नहीं। मंत्री बनने के एक महीने के अंदर मैंने शीला दीक्षित के खिलाफ एसीबी को जो लेटर लिखा, उसके बाद क्या हुआ यह सब जानते हैं, मैं आज भी उस पर कायम हूं।'

पानी की सप्लाई के मुद्दे को बताया गलत

कपिल मिश्रा ने मनीष सिसोदिया के दिल्ली के इलाकों में पानी की कमी के मुद्दे को गलत बताया। उनका कहना है, 'अगर पानी की सप्लाई मुद्दा था तो मुझे पहले हटाते।' कपिल ने कहा कि दो साल में जब भी केजरीवाल और सिसोदिया ने अपने बयानों में पानी पर बात की तो तारीफ ही की, तो क्या वो तब दिल्ली की जनता को गुमराह कर रहे थे।

इसे भी पढ़ें: कपिल मिश्रा का हाहाकार- केजरीवाल है भ्रष्टाचारी, मंत्री से लिए दो करोड़ रुपये

सबसे होती है गलतियां

कपिल मिश्रा ने मीडिया कर्मियों को बताया, मैंने शुक्रवार को अपनी आंखों से देखा है कि सतेंद्र जैन जी ने केजरीवाल को दो करोड़ रुपये नकद दिए। मैंने पूछा कि ये क्या है तो केजरीवाल जी ने कहा कि राजनीति में कुछ बातें होती हैं, जो सही समय आने पर ही बताई जाती हैं।'

मैंने केजरीवाल से कहा, 'आप क्षमा मांगें, गलतियां होती हैं लेकिन केजरीवाल ने जब इस पर चुप्पी नहीं तोड़ी तो मैं सबके सामने आया हूं।'

इसे भी पढ़ें: आम आदमी पार्टी नेता विश्वास अब पार्टी के ख़िलाफ़ करेंगे आंदोलन, कहा- जंतर मंतर वाला जोश अभी बरकरार

सतेंद्र जैन को सब जानते हैं

कपिल मिश्रा ने सतेंद्र जैन पर आरोप लगाते हुए कहा कि सबको मनी लॉड्रिंग मामले की जानकारी है। किस तरह से सतेंद्र जैन ने बेटी और रिश्तेदारों को पद पर रखा गया। सतेंद्र जैन ने खुद बताया कि केजरीवाल के रिश्तेदार के लिए 50 करोड़ की जमीन की डील उन्होंने कराई।

प्राण जाएं तो जाएं

कपिल मिश्रा ने कहा, 'मैंने तब केजरीवाल जी से पूछा तो उन्होंने कहा कि तुम्हें मुझ पर भरोसा नहीं है। तब मैंने कहा भरोसा है लेकिन अब तो आंखों से कैश देख लिया है। कुर्सी जाती है तो जाए, प्राण चले जाएं तो भी चुप नहीं रहूंगा, चुप कभी भी नहीं रहूंगा।'

इसे भी पढ़ें: जस्टिन बीबर इन इंडिया: 13 साल के जस्टिन बीबर की पहली परफॉर्मेंस.. जीत लिया था ब्रिटनी स्पीयर्स का भी दिल

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 07 May 2017, 01:11:00 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.