News Nation Logo

एमसीडी के 7 लाख बच्चों का अंधकार में भविष्य : दुर्गेश पाठक

आप प्रवक्ता दुर्गेश पाठक ने कहा कि पिछले साल भी हमने इसे लेकर सवाल उठाया था, अप्रैल में किताबें मिलनी थी, लेकिन दिसम्बर में मिलीं, उससे पहले वाले साल 8 महीने की देरी से किताब दी गई थी.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 25 May 2021, 05:57:00 PM
Durgesh Pathak

दुर्गेश पाठक (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • दिल्ली में 1625 स्कूल एमसीडी के हैं, जिनमें 7 लाख बच्चे पढ़ते है
  • इनका भविष्य पहले से ही अंधकार में है, ऑनलाइन पढ़ाई से स्थिति और खराब है
  • दुर्भाग्यपूर्ण यह है कि इन्हें किताबें भी नहीं दी गईं हैं

 

 

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता दुर्गेश पाठक ने शिक्षा व्यवस्था को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा हैं. उन्होंने कहा कि दिल्ली में 1625 स्कूल एमसीडी के हैं, जिनमें 7 लाख बच्चे पढ़ते है. इनका भविष्य पहले से ही अंधकार में है, ऑनलाइन पढ़ाई से स्थिति और खराब है, लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण यह है कि इन्हें किताबें भी नहीं दी गईं हैं, जो अप्रैल में मिल जानी चाहिए थी. दुर्गेश पाठक ने कहा कि कम से कम उसका टेंडर हो जाना चाहिए था, किताबें आ जानी चाहिए थी, लेकिन अब तक टेंडर भी शुरू नहीं हुआ है, वितरण तो दूर की बात है.

यह भी पढ़ें : 'टूलकिट' विवाद में कांग्रेस ने ट्विटर को लिखा पत्र, 11 मंत्रियों पर की कार्रवाई की मांग

अप्रैल में किताबें मिलनी थी, लेकिन दिसम्बर में मिलीं

आप प्रवक्ता दुर्गेश पाठक ने कहा कि पिछले साल भी हमने इसे लेकर सवाल उठाया था, अप्रैल में किताबें मिलनी थी, लेकिन दिसम्बर में मिलीं, उससे पहले वाले साल 8 महीने की देरी से किताब दी गई थी. पिछले 5 साल से यही क्रम है, सही समय पर किताबें नहीं दी गईं हैं. आप प्रवक्ता दुर्गेश पाठक ने कहा कि वह भारतीय जनता पार्टी से कहना चाहते हैं कि अगले 15 दिन में यह पूरी प्रक्रिया आप कर सकते हैं, यह सेशन आप मत बर्बाद होने दीजिए.

यह भी पढ़ें : जमानत का आधार कोरोना वायरस नहीं हो सकता : सुप्रीम कोर्ट

मोहल्ला क्लीनिक कहां बंद है

दुर्गेश पाठक ने आगे कहा कि मोहल्ला क्लीनिक की व्यवस्था है कि लोगों को बेसिक इलाज मिले, कौन सा मोहल्ला क्लीनिक कहां बंद है, उसे लेकर डिटेल जानकारी दे देंगे, लेकिन अगर एक-दो बंद है तो उसपर प्रोपेगैंडा नहीं चलाना चाहिए. दिल्ली में बढ़ते ब्लैक फंगस की बीमारी पर दुर्गेश पाठक ने कहा कि  ब्लैक फंगस की स्थिति सीरियस है, उसके इंजेक्शन की किल्लत है, हमारे पास हर दिन 10-15 रिक्वेस्ट आ रही है, दिल्ली सरकार इसे लेकर लगातार केंद्र के सम्पर्क में है, ताकि जल्द से जल्द दवा मिल सके.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 25 May 2021, 05:57:00 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.