News Nation Logo

दिल्ली की अदालत ने आप विधायक दिनेश मोहनिया को छेड़खानी मामले में किया बरी

दिल्ली की एक अदालत ने सोमवार को आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक दिनेश मोहनिया को 2016 के कथित छेड़खानी मामले में बरी कर दिया. अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट विशाल पाहुजा ने 20000 रुपये के जमानती बांड के भरने पर मोहनिया को बरी कर दिया.

Bhasha | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 17 Mar 2020, 01:00:00 AM
dinesh mohania

दिनेश मोहनिया (Photo Credit: फाइल फोटो)

दिल्ली:

दिल्ली की एक अदालत ने सोमवार को आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक दिनेश मोहनिया को 2016 के कथित छेड़खानी मामले में बरी कर दिया. अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट विशाल पाहुजा ने 20000 रुपये के जमानती बांड के भरने पर मोहनिया को बरी कर दिया. जमानती बांड यह सुनिश्चित करने के लिए लिया जाता कि यदि बरी किये जाने को चुनौती देते हुए अपील दायर की जाती है तो संबंधित व्यक्ति की पेशी हो सके.

अदालत ने अपने आदेश में कहा, ‘मौजूदा मामले में प्रमुख गवाहों की गवाही में ठोस विरोधाभास और कमियां हैं और किसी भी स्वतंत्र सार्वजनिक गवाह ने शिकायतकर्ता की बातों का समर्थन नहीं किया है, जिससे बड़ा संदेह पैदा होता है. इसलिये यह कहा जाता है कि अभियोजन पक्ष आरोपियों के खिलाफ बिना किसी संदेह के सफल मामला बनाने में सक्षम नहीं हुआ है. इसलिये सभी आरोपी संदेह का लाभ दिये जाने के हकदार हैं.’

इसे भी पढ़ें:Corona virus: देश भर में 31 मार्च तक स्कूल-कॉलेज बंद, नया हेल्पलाइन नंबर जारी

अदालत ने सह-आरोपी सतीश और सुभाष शुक्ला को भी मामले में बरी कर दिया. मोहनिया पर महिलाओं के एक समूह के साथ कथित रूप से दुर्व्यवहार करने को लेकर 23 जून, 2016 को मामला दर्ज किया था. ये महिलाएं अपने क्षेत्र में पानी संकट के संबंध में शिकायत लेकर मोहनिया के पास पहुंची थीं. 

First Published : 17 Mar 2020, 01:00:00 AM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Aap Aap Mla Dinesh Mohania