News Nation Logo

दिल्ली में डेंगू, मलेरिया के केस बढ़ने की वजह MCD की नाकामी: आतिशी

आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी ने कश्मीर हमलों को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि हम देखते हैं कि कश्मीर में लोगों को निशाना बनाया जा रहा है

Mohit Bakshi | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 19 Oct 2021, 03:51:33 PM
AAP Leader Atishi

AAP Leader Atishi (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी ने कश्मीर हमलों को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि हम देखते हैं कि कश्मीर में लोगों को निशाना बनाया जा रहा है. मुझे यकीन है कि पीएम भी मैच (IND v PAK) का आयोजन नहीं करने के रुख से सहमत हैं क्योंकि जब विपक्ष में वे सवाल करते थे कि जब भारत में राज्य प्रायोजित आतंकवाद हो रहा है तो हम उनके साथ क्रिकेट क्यों खेलें? वहीं, आतिशी ने दिल्ली में अव्यवस्था के लिए एमसीडी पर भी निशाना साधा. 

यह खबर भी पढ़ें- नवजोत सिद्धू के तेवरों से आजिज चन्नी ने दी सीएम पद छोड़ने की धमकी

आतिशी ने कहा कि DMC एक्ट के तहत डेंगू, मलेरिया के प्रिवेंशन की जिम्मेदारी MCD की है. लेकिन MCD ने अपनी जिम्मेदारी से हाथ धो लिया है. आज हर दिन डेंगू के केस बढ़ रहे हैं, लेकिन MCD डेंगू के केस रोकने के लिए क्या कर रही है, उन्हें घर घर जाकर देखना चाहिए कि कहीं पर पानी इकट्ठा तो नहीं हो रहा है, आज कहीं कोई भी व्यक्ति नहीं मिलेगा, जिसके घर एमसीडी की टीम गई है लार्वा जांचने के लिए. फॉगिंग करना MCD की दूसरी जिम्मेदारी है, लेकिन आज न के बराबर फॉगिंग हो रही है. MCD में एंटी मलेरिया एक बड़ा डिपार्टमेंट है, हर वार्ड में 10-15 डोमेस्टिक ब्रीडिंग चेकर्स होते हैं, लेकिन मलेरिया डिपार्टमेंट में 70 फीसदी से ज्यादा वेकेंसी है. 

यह भी पढ़ेंः बांग्लादेश में हर साल सैकड़ों हिंदुओं-मंदिरों पर होते हैं हमले, यूएन ने जताई चिंता

अगर दिल्ली को डेंगू से बचाना है, तो हर वार्ड में एक फॉगिंग मशीन की आवश्यकता है, SDMC के 104 वार्ड में सिर्फ 16 फॉगिंग मशीन हैं, इसी का नतीजा है कि दिन ब दिन डेंगू के केसेज बढ़ रहे हैं. MCD की जिम्मेदारी होती है, अप्रैल में डेंगू की दवाई प्रोक्योर करने की, लेकिन SDMC ने ये दवा सितम्बर में खरीदी, नॉर्थ एमसीडी और ईस्ट एमसीडी में तो नवम्बर तक दवा नहीं खरीदी गई है. इसे क्रिमिनल नेगलिजेन्स माना जाना चाहिए, आज BJP वालों से पूछना चाहूंगी कि दिल्ली वालों ने ऐसा क्या गुनाह कर दिया कि वे दिल्ली वालों की जान से खेल रहे हैं. SDMC के मेयर जो वादे कर रहे हैं, उसका प्रमाण दें. 

AAP के पार्षदों और विधायकों और कार्यकर्ताओं द्वारा फॉगिंग की जा रही है. हमने अपने ऑफिस में फॉगिंग की मशीन खरीद कर रखी है, लेकिन ऐसे इंडिविजुअल एफर्ट से पूरी दिल्ली के घरों तक नहीं पहुंच सकते.

First Published : 19 Oct 2021, 03:36:22 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.